UP By Election: दूर हुए गिले शिकवे, अखिलेश ने चाचा को दी बड़ी जिम्मेदारी, क्या शिवपाल सीएम योगी को दे पाएंगे मात

UP By Election: यूपी में जल्द ही 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। समाजवादी पार्टी ने कमर कस ली है। पार्टी ने शिवपाल यादव को अहम जिम्मेदारी सौंपी है।

Update: 2024-08-13 12:24 GMT

UP By Election

UP By Election: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच लगता है सब कुछ ठीक हो गया और सारे गिले शिकवे दूर हो गए हैं। तभी तो सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पार्टी नेता और जसवंत नगर से विधायक शिवपाल सिंह यादव को बड़ी जिम्मेदारी दी है। अखिलेश के इस फैसले से शिवपाल और सीएम योगी आदित्यनाथ आमने सामने आ गए हैं। सपा की यूपी इकाई के अध्यक्ष श्याम लाल पाल द्वारा जारी चिट्ठी में जानकारी दी गई है कि सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव को अंबे़डकरनगर के कटेहरी विधानसभा उपचुनाव की जिम्मेदारी सौंपी गई है।


दरअसल, यूपी विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की ओर से सीएम योगी ने खुद कटेहरी सीट की जिम्मेदारी ली है। कटेहरी सीट पर साल 2022 में समाजवादी पार्टी के लालजी वर्मा ने जीत हासिल की थी। 2024 लोकसभा के चुनाव में लालजी वर्मा ने अंबेडकरनगर लोकसभा सीट पर जीत हासिल की थी।

कटेहरी में लालजी वर्मा ने बदला था पाला

बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंबेडकरनगर का दौरा कर कार्यकर्ताओं में जोश भरा था। सीएम ने कार्यकर्ताओं को जीत के लिए जुटने का संदेश दिया। बूथवार तैयारी के सदंर्भ में सीएम ने कहा कि मतदाताओं से संपर्क साधा जाए। कटेहरी विधानसभा सीट पर बीजेपी अब तक केवल एक बार 1991 में जीती है। तब अनिल कुमार तिवारी ने यहां से जीत हासिल की थी। इसके बाद से यहां लगातार बसपा और सपा का कब्जा रहा है। 2017 में बसपा के टिकट पर जीतने वाले लालजी वर्मा ने 2022 के विधानसभा चुनाव के पहले सपा का दामन थाम लिया था।


क्या है सीएम योगी की रणनीति?

अब यहां यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्या अंबेडकरनगर के कटेहरी विधानसभा उपचुनाव में अखिलेश के चाचा शिवपाल, सीएम योगी आदित्यनाथ और उनकी रणनीतियों का मुकाबला कर पाएंगे या नहीं। यह तो समय बताएगा।


सीएम योगी लगातार हिंदुत्व की धार और तेज करते हुए हिंदू वोटों को जातियों में बंटने से रोकने की जुगत में लगे हैं। वहीं शिवपाल अब योगी के इस चाल को कैसे मात देंगे यह तो समय ही बताएगा।

Tags:    

Similar News