सिद्धार्थनाथ सिंह का अखिलेश को जवाब- अखबार, मोबाइल से ना बनाएं मानसिकता

Update: 2017-12-22 09:07 GMT

लखनऊ: यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के योगी सरकार पर तीखे हमले के बाद कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का बयान आया है। सिद्धार्थनाथ सिंह ने यूपी सरकार के 20 हजार मुकदमे वापस लेने के फैसले पर कहा, कि 'राजनीतिक मुकदमों की जानकारी ली जा रही है। क़ानून के हिसाब से विचार कर राजनीतिक पीड़ितों के केस देखे जा रहे हैं। राजनीति से प्रेरित दर्ज मुकदमों को वापस लिया जाएगा।' इस दौरान योगी के मंत्री ने अखिलेश यादव द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब भी दिया।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सवाल पर सिद्धार्थ नाथ सिंह बोले, ऐसा लग रहा है अखिलेश यादव यूपीकोका से डरे हुए हैं। उनकी पार्टी के पश्चिमी यूपी के नेता सब से ज्यादा परेशान नजर आ रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव मौर्या पर अलग-अलग मामले दर्ज होने के अखिलेश द्वारा उठाए गए सवाल पर सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा, वो मामले हाईकोर्ट में हैं, इस पर बोलना उचित नहीं होगा।

टीवी पर ज्यादा आना भी भ्रष्टाचार

सिद्धार्थनाथ सिंह ने आगे कहा, 'कोई चीज अखबार में छप जाए या मोबाइल पर दिख जाए तो हम उससे अपनी मानसिकता नहीं बना सकते। ऐसे लोग हैं जो इससे अपनी सोच बना लेते हैं। हमको और आपको सावधान रहना पड़ेगा। टीवी पर ज्यादा आना भी भ्रष्टाचार है। एक महीने बाद बिल आएगा, तब पता चलेगा कि बीजेपी ने एक यूनिट बिजली की कितनी दरें बढ़ाई है।'

अखिलेश से छिन गया है साइन का अधिकार

इसके बाद डिप्टी सीएम केशव मौर्या का भी बयान आया। उन्होंने कहा, 'अखिलेश यादव से साइन करने का अधिकार जनता ने छीन लिया है। उनकी चिंता बढ़ी हुई है। उनको मालूम है इसीलिए घबराए हुए हैं।' हमें जानकारी है कि कौन साइन करेगा, यह उनको हम बता देंगे। बता दें, केशव मौर्या का ये बयान अखिलेश यादव के उस सवाल के जवाब में आया है जब उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस में यूपीकोका के संबंध में कुछ गंभीर सवाल उठाए थे।

Tags:    

Similar News