Siddharthnagar News: गूगल-पे से अज्ञात खाते में ट्रांसफर हुआ था पच्चास हजार रूपया, साइबर सेल ने कराया वापस

Siddharthnagar News: शिकायत के आधार पर साइबर सेल ने कार्रवाई करते हुए पीड़ित के खाते में पैसा वापस कराए। जिसके लिए पीड़ित ने पुलिस का आभार प्रकट किया।

Report :  Intejar Haider
Update: 2024-06-12 11:25 GMT

गूगल-पे से अज्ञात खाते में ट्रांसफर हुआ था पच्चास हजार रूपया, साइबर सेल ने कराया वापस: Photo- Newstrack

Siddharthnagar News: 'गूगल- पे' से पैसा ट्रान्सफर करते समय गलती से किसी अज्ञात के खाते में पच्चास हजार रुपए चला गया था। पीड़ित द्वारा बैंक व स्वंय से काफी प्रयत्न करने के उपरान्त भी उसकी धनराशि वापस नहीं हो सकी। तदोपरांत पीड़ित द्वारा उक्त घटना की सूचना साइबर सेल को दी गई। शिकायत के आधार पर साइबर सेल ने कार्रवाई करते हुए पीड़ित के खाते में पैसा वापस कराए। जिसके लिए पीड़ित ने पुलिस का आभार प्रकट किया।

पच्चास हजार रुपए कराए गए वापस

पुलिस अधीक्षक प्राची सिंह के आदेश के क्रम में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत, सिद्धार्थ, अपर पुलिस अधीक्षक के पर्यवेक्षण व नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक साइबर सेल अरुण कुमार व टीम साइबर सेल द्वारा पीड़ित रामफेर निवासी ग्राम चिऊटहाँ, पोस्ट नासिरगंज, थाना खेसरहा, जनपद सिद्धार्थनगर के खाते से गलती से कटे धनराशि को कार्रवाई करते हुए रामफेर के खाते में 50,000 हजार रुपए वापस कराया गया। जिसके लिए पीड़ित ने पुलिस की प्रशंसा की।

गूगल-पे से ट्रांसफर हुआ था अज्ञात खाते में पैसा

पुलिस के अनुसार पीड़ित ने बताया कि गूगल-पे से पैसा ट्रान्सफर करते समय गलती से किसी अज्ञात खाते में चला गया था। पीड़ित द्वारा बैंक व स्वंय से काफी प्रयत्न करने के उपरान्त भी उसकी धनराशि वापस नहीं हो सकी। उसके बाद पीड़ित द्वारा उक्त घटना की सूचना साइबर सेल सिद्धार्थनगर को दी गई । शिकायत के आधार पर साइबर सेल टीम की मदद से कार्यवाही करते हुए पीड़ित के खाते में 50,000 रुपए वापस कराया गया। साइबर टीम के सराहनीय कार्य के लिए पीड़ित द्वारा भूरि-भूरि प्रशंसा की गयी।

धनराशि बरामद कराने वाली साइबर पुलिस टीम

निरीक्षक अरुण कुमार, प्रभारी साइबर सेल, मुख्य आरक्षी अतुल चौबे, आरक्षी शिवम् मौर्या, आरक्षी राहुल, महिला आरक्षी शिप्रा।

Tags:    

Similar News