Siddharthnagar: DM के आदेश पर अतिक्रमण करने वालों पर प्रशासन सख्त, चला बुलडोजर

Siddharthnagar: डुमरियागंज के खीरामंडी के पास शुक्रवार को एक निजी बस ने एक गर्भवती महिला सहित चार वर्ष की बच्ची को रौंद दिया था। जिससे गर्भवती महिला समेत बच्ची की मौके पर मौत हो गई थी।

Report :  Intejar Haider
Update: 2024-08-12 12:35 GMT

डीएम के आदेश पर अतिक्रमण करने वालों पर प्रशासन सख्त (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: डुमरियागंज में प्रशासन द्वारा तीसरे दिन भी अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। जिलाधिकारी डा. राजागणपति आर के निर्देश पर सोम को भी उपजिलाधिकारी डा. संजीव दीक्षित के नेतृत्व में अधिशासी अधिकारी महेश प्रताप श्रीवास्तव, प्रभारी निरीक्षक रमेश कुमार यादव, तहसीलदार डॉ संतराज सिंह बघेल, नायब तहसीलदार महबूब आलम सहित अन्य जिम्मेदारों व भारी संख्या में पुलिसकर्मियों के साथ सुबह सात बजे ही जेसीबी के साथ कस्बे के बैदौला चौराहे पर पहुंच गये और चार जेसीबी से अतिक्रमण हटाना शुरू किया।

डुमरियागंज के खीरामंडी के पास शुक्रवार को एक निजी बस ने एक गर्भवती महिला सहित चार वर्ष की बच्ची को रौंद दिया था। जिससे गर्भवती महिला समेत बच्ची की मौके पर मौत हो गई थी। दुर्घटना के बाद लोगों द्वारा अतिक्रमण को घटना का मुख्य कारण बताया गया था। डीएम डॉ. राजागणपति आर के निर्देश पर घटना स्थल के आस पास सड़क पटरी पर पड़े बिल्डिंग मैटेरियल को उसी दिन देर रात तक हटा दिया गया था।

शनिवार को डीएम डीएम डॉ. राजागणपति आर ने घटना स्थल व डुमरियागंज रोडवेज से बैदौला तक अतिक्रमण का मौके पर निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने उपजिलाधिकारी डॉ. संजीव दीक्षित व अधिशाषी अधिकारी महेश प्रताप श्रीवास्तव को अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिया था। रविवार को प्रशासन ने डुमरियागंज कस्बे में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। चार जेसीबी के जरिए अवैध कब्जे हटवाए गये। साथ ही चेतावनी दी गयी है कि यदि दुबारा अतिक्रमण हुआ तो संबंधित के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया जायेगा। डुमरियागंज मंदिर चौराहे से तेली मोहल्ले तक जाने वाली सड़क के दोनो तरफ सरकारी जमीन पर किये गये अतिक्रमण को हटवाया गया, पक्के निर्माणों को ध्वस्त करा दिया गया। तहसील से मंदिर चौराहा तक, नगर के इटवा की ओर जाने मार्ग पर राप्ती नदी तक तथा मंदिर चौराहे से बैदौला चौराहा तक भी देर शाम तक अतिक्रमण को हटवाया तथा जुर्माना भी वसूला गया था।

वही सोमवार को बैदौला चौराहे से बांसी रोड पर नगर पंचायत सरहद तक तथा बैदौला चौराहे से औसानपुर जाने वाली रोड पर, बैदौला चौराहा से बस्ती मार्ग पर नगर पंचायत सरहद तक अतिक्रमण हटाया गया। एसडीएम डॉ. संजीव दीक्षित ने बताया कि प्रशासन अतिक्रमण को लेकर बेहद गंभीर है। जिलाधिकारी के निर्देश के अनुपालन में अभियान लगातार चलता रहेगा। अगर किसी ने दुबारा अवैध कब्जा जमाया तो भारी जुर्माना लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा। इस दौरान हसन ताकिब, महंत मिश्रा, रमेश चंद्र श्रीवास्तव, अर्पित, विवेक, प्रदीप, शब्लू, कासिम, हैदर, रजनीश आदि सहित नगर, तहसील व पुलिस प्रशासन के लोग मुस्तैदी से लगे रहे।

प्रशासन के सख्ती का असर, लोग खुद हटाने लगे अतिक्रमण

डुमरियागंज में प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान के तीसरे दिन प्रशासन के सख्ती का असर दिखाई दिया। अतिक्रमण करने वालों ने कार्रवाई से बचने के लिए हथौड़ा, घन, आरी, कटर, रिंच, पाना, पिलास आदि लेकर बाहर की तरफ बढ़ा हुआ टीन शेड, सीढ़ी आदि को तोड़ने और काटने के बाद समेटने लगे रहे।

Tags:    

Similar News