Siddharthnagar: दो दिनों से बारिश का सिलसिला जारी, पानी में डूबीं सड़कें, जनजीवन प्रभावित

Siddharthnagar: वर्षा के चलते इटवा, डुमरियागंज, नौगढ़, कमदा, मिश्रौलिया समेत ग्रामीण क्षेत्र में जल जमाव की समस्या लोगों के लिए परेशानी की वजह बनी।

Report :  Intejar Haider
Update:2024-09-28 14:54 IST

सिद्धार्थनगर में दो दिनों से बारिश का सिलसिला जारी (न्यूजट्रैक)

Siddharthnagar News: गुरुवार रात से शुरू हुई बारिश शुक्रवार और फिर शनिवार को जारी है। कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली, किसानों के चेहरे खिले, वहीं लगातार वर्षा ने जनजीवन को भी प्रभावित किया। डुमरियागंज, हल्लौर आदि जगहों पर दुकानों में पानी घुस गया है, तो विभिन मार्गों पर पानी भरने से आवागमन बाधित हो रहा है। निरंतर वर्षा से व्यवसायियों का व्यवसाय पर भी असर पड़ा है।

सिद्धार्थनगर में हुई बारिश पर नजर डालें तो दो दिनों में 68 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है। बारिश के चलते बहुत सारे लोग भीगते हुए तो कोई छाता के सहारे बारिश से बचते हुए राह गुजर कर रहे थे। बहुत सारे लोग रेनकोट पहनकर बारिश जाते नजर आए। बारिश के कारण मौसम काफी सुहाना हो गया और गर्मी से भी कुछ हद तक राहत मिली। वर्षा के चलते इटवा, डुमरियागंज, नौगढ़, कमदा, मिश्रौलिया समेत ग्रामीण क्षेत्र में जल जमाव की समस्या लोगों के लिए परेशानी की वजह बनी। इतना पानी भर गया कि बिना पानी मे घुसे कोई अंदर नहीं जा सकता है। पानी निकालने का कोई रास्ता नहीं है। दुकानों में पानी भर गया है। दुकानदारों को पानी निकासी के लिए पंपिंग सेट लगाना पड़ रहा है।

दो दिनों के तापमान की बात करें तो बुधवार को अधिकत तापमान 32.2 व न्यूनतम तापमान 26.0 डिग्री सेल्सियस था तो शुक्रवार को अधिकतम व न्यूनतम तापमान 24.5, 24.5 रहा। शनिवार को भी तापमान कुछ इसी प्रकार का बना रह सकता है। दो दिनों से पूरी तरह बादल छाए रहने के साथ बारिश हो रही। कुछ स्थानों पर पेड़ धराशायी हुए तो ग्रामीण क्षेत्रों में कल से बिजली सप्लाई प्रभावित है। राज्य कृषि मौसम केंद्र के प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने कहा कि कल तक मौसम इसी प्रकार का बना रहेगा। इसके बाद मौसम साफ हो जाया करेगा। मगर बीच बीच मौसम फिर बारिश वाला हो सकता है।

Tags:    

Similar News