सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा- 500 करोड़ के घोटाले में आजम के खिलाफ जांच कराएगी सरकार

Update: 2017-04-01 21:38 GMT

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार में मंत्री और प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि वक्फ बोर्ड जमीन घोटाले मामले में आजम खान पर लगे आरोपों की जांच की जाएगी। यूपी के पूर्व मंत्री आज़म खान पर वक्फ बोर्ड की संपत्तियों पर कब्ज़ा करने के गंभीर आरोप लगे हैं।

शिया धर्मगुरू मौलाना कल्बे जवाद ने आजम खान पर करोड़ों के घोटाले का आरोप लगाया है। वहीं, आजम खान अपने ऊपर लगे इन सभी आरोपों को बेबुनियाद बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें ...अवैध कब्जे के आरोपों पर बरसे आजम खान, खबर दिखाने वालों को भी धमकी दी

आजम ने ताकत का किया बेजा इस्तेमाल

मौलाना कल्बे जवाद की मानें, तो वक्फ बोर्ड की जमीनों और संपत्तियों को बेचा गया। उससे मिले पैसे को आज़म खान ने अपने स्कूल और यूनिवर्सिटी में खर्च किया। बता दें, कि अखिलेश यादव सरकार में आजम खान वक्फ मंत्री थे। आरोप है कि इस दौरान आजम ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए वक्फ बोर्ड की जमीन पर रह रहे लोगों से कॉलोनी खाली करवाई थी। उन्होंने ये जमीन अपने रामपुर पब्लिक स्कूल को दे दी।

ये भी पढ़ें ...CM योगी के सूर्य नमस्कार वाले बयान पर आजम बोले- हमने कही होती, तो हाथों में हथकड़ी पड़ गई होती

500 करोड़ की संपत्ति पर कब्ज़ा का आरोप

वहीं, पूर्व मंत्री आजम खान अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बता रहे हैं। आज़म खान पर रामपुर में वक्फ की 500 करोड़ की संपत्ति पर कब्ज़ा करने का आरोप लगा है। आजम पर संपत्ति को अपने मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के नाम कराने और रामपुर में मदरसा, मस्जिद और यतीमखाने को तुड़वाने का भी आरोप है।

ये भी पढ़ें ...शिया वक्फ बोर्ड चेयरमैन वसीम रिज़वी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा, आजम के हैं करीबी

आगे की स्लाइड में पढ़ें आजम ने क्या कहा ...

आजम बोले- बड़ी से बड़ी जांच के लिए तैयार

इतना ही नहीं आजम खान पर मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में भराव के लिए कब्रिस्तान से मिट्टी खुदवाने का भी आरोप है। शिकायतों की जांच के लिए केंद्रीय वक्फ बोर्ड के सदस्य रामपुर पहुंचे। उऩके मुताबिक भी अवैध कब्ज़े की बात सामने आ रही है। इस मामले में आजम खान का कहना है कि वो बड़ी से बड़ी जांच के लिए तैयार हैं। सपा के इस पूर्व मंत्री पर लगे आरोप बेहद गंभीर हैं। हालांकि, सरकार ने उन पर लगे आरोपों की जांच के आदेश दे दिए हैं।

ये भी पढ़ें ...डॉ. नकवी ने कहा- आजम खान ने वक्फ की कई संपत्तियों पर कब्जा किया, अब होगी कार्रवाई

Tags:    

Similar News