Sitapur News: नकली तेल के खेल का भंडाफोड़, 3 हजार लीटर नकली सरसों तेल बरामद, 4 गिरफ्तार

Sitapur News: पुलिस ने इस काले कारनामे को करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया है। खाद्य विभाग ने तेल के नमूने भी भरे हैं।

Report :  Sami Ahmed
Update: 2022-08-18 10:31 GMT

3 हजार लीटर नकली सरसों का तेल बरामद (photo: social media )

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में तेल के खेल का भंडाफोड़ हुआ है। स्वाट और सर्विलांस टीम ने इस खेल का भंडाफोड़ किया है। तेल का काला कारोबार गोदाम से संचालित किया जा रहा था। तेल में राइस ऑयल और रंग मिलाकर सरसों का तेल बनाया जाता था। 200 से अधिक तेल के पीपो को बरामद कर सीज करने की कार्रवाई पुलिस द्वारा की गई है। स्वाट और सर्विलांस टीम ने लगभग 3000 लीटर नकली सरसों का तेल बरामद किया है। पुलिस ने इस काले कारनामे को करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया है। वही मौके पर सूचना पाकर खाद्य विभाग ने तेल के नमूने भी भरे हैं यह पूरा मामला लहरपुर कोतवाली इलाके के लालपुर का है।

इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी एनपी सिंह का कहना है स्वाट और सर्विलांस टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिसमें लहरपुर कोतवाली क्षेत्र के लालपुर में स्थित एंजेल ट्रेडिंग कंपनी के मालिक संगम है। जैसे ही तेल के काले खेल की जानकारी लगी वैसे ही हमारी स्वाट टीम ने सर्विलांस टीम के साथ जाकर छापेमारी की। जिसमें 200 पीपा तैयार सरसों का नकली तेल बरामद किया गया है। यह लोग केमिकल मिलाकर सस्ते रेट पर नकली सरसों का तेल बेचते थे।

कारोबारियों की अपनी सेट दुकानें 

इन कारोबारियों की अपनी सेट दुकानें हैं जिन पर यह इस नकली तेल की सप्लाई करते थे। नकली सरसों का तेल यह लोग सस्ता बेचते थे। बड़ी कामयाबी है कि लगभग 3000 लीटर नकली सरसों का तेल बरामद हुआ है। एसडीएम को सूचना दे दी गई है नमूने जांच के लिए लैब में भेजे गए हैं जांच रिपोर्ट आने पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News