Sitapur News: डीएम के आदेश पर कब्र से निकाला गया बच्चे का शव, होगा पोस्टमार्टम

Sitapur News: मां ने बताया था कि घटना के तुरंत बाद ही देवरानी अपने मायके चली गई। दिए गए प्रार्थना पत्र में पीड़िता ने यह आरोप लगाया था कि उसकी अपनी देवरानी से लगभग 2 महीने पहले झगड़ा हुआ था।

Report :  Sami Ahmed
Update: 2024-05-29 16:56 GMT

कब्र से शव निकालती पुलिस (Pic:Newstrack)

Sitapur News: सीतापुर में सात माह के मासूम के कत्ल की खबर के बाद अब एक नया मोड़ सामने आया है। डीएम अनुज सिंह के आदेश के बाद अब तहसील प्रशासन तहसीलदार सुरभि रॉय, नायब तहसीलदार दीनानाथ यादव, नगर लेखपाल सुशील गौड़ व कोतवाली प्रभारी अनिल सिंह, कस्बा इंचार्ज जेबी सिंह की उपस्थिति में 7 माह के मृतक मासूम के शव को नगर मोतीपुर वार्ड स्थित कब्रिस्तान में कब्र से खोदकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही कर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा गया।

पीड़िता ने देवरानी पर लगाया है हत्या का आरोप

दरअसल,नगर के वार्ड कटरा निवासनी कैसर जहां ने अपनी ही देवरानी कैसर जहां पर अपने सात माह के शिशु को मारने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में न्याय की मांग करते हुए प्रार्थना पत्र दिया था। मृतक शिशु की मां के अनुसार उसकी ही देवरानी ने 7 महीने के मासूम को मौत के घाट उतार दिया था। जिसपर पुलिस ने देवरानी कैसर जहां पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था। बीते दिन मोहल्ला कटरा निवासिनी कैसरजहां पत्नी सलीम ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र के माध्यम से जानकारी दी थी कि उसका पति लगभग 5 महीने से सऊदी अरब में काम कर रहा है। पीड़िता का आरोप था कि बीते 21 मई की रात को घर की बिजली चली जाने के कारण वह अपने 7 माह के छोटे बच्चे को लेकर छत पर सो गई थी। कुछ ही दूरी पर उसकी देवरानी जिसका नाम भी कैसरजहां है वह भी कुछ दूरी पर ही लेटी थी।

चौकीदार ने दी बच्चे की जानकारी

आंख लगने के बाद अचानक से पीड़िता ने अपने बच्चे को पास में न देखकर रोने, चिल्लाने व ढूंढने लगी। पूरा घर छानने के बाद भी उसका बच्चा न मिल सका। इसी बीच बाहर रास्ते में मोहल्ले के चौकीदार ने आवाज देते हुए चिल्लाया कि यहां पर किसका बच्चा सो रहा है ? पीड़िता चौकीदार की आवाज सुनते ही घर के बाहर भागी तो देखा कि उसका बच्चा मोबीन बेकरी वाले के घर के बाहर चबूतरे पर पड़ा है। पीड़िता बताती है कि उस वक्त बच्चे में जान ही नहीं थी। साथ ही उसकी जीभ भी बाहर की ओर निकली हुई थी।

मां ने बताया था कि घटना के तुरंत बाद ही देवरानी अपने मायके चली गई। दिए गए प्रार्थना पत्र में पीड़िता ने यह आरोप लगाया था कि उसकी अपनी देवरानी से लगभग 2 महीने पहले झगड़ा हुआ था। इस बात को लेकर ही देवरानी ने 7 माह के दूधमुहें बच्चे को मारकर घर के बाहर डाल दिया। फिलहाल शव को खोदकर प्रशासन द्वारा पोस्टमार्टम की कार्यवाही के लिए भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News