Sitapur News: तेज धमाके से दहल गया इलाका,कई मकान व दुकानें हुईं क्षतिग्रस्त

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में घनी आबादी के बीच अवैध रूप से संचालित की जा रही पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हो गया।

Report :  Sami Ahmed
Update: 2023-09-25 11:30 GMT

Explosion in illegal firecracker manufacturing factory Sitapur

Sitapur News: सीतापुर के सदरपुर थाना क्षेत्र में अवैध रूप से पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण धमाका हुआ। धमाके की गूंज इतनी जोरदार थी कि पूरा कस्बा गूंज उठा। इतना ही नहीं आसपास के कई मकान व दुकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। गनीमत रही की इस हादसे में कोई जान नहीं हुई। जिस घर में धमाका हुआ वहां पर गैस सिलेंडर भी रखा हुआ था। धमाके की गूंज के साथ आसपड़ोस में भगदड़ मच गई। सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची। मिली जानकारी के अनुसार कस्बे में भारी संख्या में लोग पटाखा बनाने का काम करते हैं। लेकिन किसी के पास भी लाइसेंस नहीं है। यह पूरा मामला सदरपुर थाना क्षेत्र के कस्बे का है।

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि सदरपुर कस्बे के रहने वाले पुत्तन जो कि बड़े चौराहे पर घनी आबादी के बीच में अपने परिवार के साथ रहता है। पूत्तन पिछले कई सालों से चोरी छिपे पटाखा बनाने का काम करता चला आ रहा है। आज सुबह भी पुत्तन घर के अंदर पटाखा बना रहा था, इसी दौरान अचानक जोरदार धमाके के साथ पुत्तन का पूरा घर मलबे में बदल गया इतना ही नहीं धमाके से पास के भी कई मकान व दुकान क्षतिग्रस्त हो गए।

अचानक हुई जोरदार धमाके के बाद पूरा कस्बा हिल गया। लोगों में भगदड़ मच गई। बताते हैं कि जहां पर पुत्तन पटाखा बना रहा था। वहीं पास में गैस सिलेंडर भी रखी हुई थी। गनीमत रही की धमाके के साथ गैस सिलेंडर नहीं फटी। अगर गैस सिलेंडर फटती तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। सूचना मिलते ही सदरपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। घटना की जांच की जा रही है। 

Tags:    

Similar News