Sitapur News: 80 रुपए किलो वाला प्याज सीतापुर में यहां बिक रहा 25 रुपए किलो

Sitapur News: बाजार में 80 रुपए किलो बिकने वाला प्याज 25 रुपए किलो में बेचा जा रहा है। जैसे ही लोगों को इस बात की जानकारी हुई, वैसे ही प्याज खरीदने को लेकर महिलाओं सहित पुरुषो को भीड़ उमड़ पड़ी।

Report :  Sami Ahmed
Update: 2023-11-04 11:00 GMT

Government is selling onion at Rs 25 per kg in Sitapur

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में सरकार ने त्योहार से पहले लोगों को बड़ी राहत दी है। जिसमे प्याज दामों में हुई बेतहाशा बढ़ोतरी के बाद सरकार ने NCCF के तहत स्टॉल लगाकर प्याज की बिक्री शुरू करवाई है।

लोगों की लगी भीड़

सीतापुर में करीब चार जगहों पर प्याज का स्टॉल लगाकर बिक्री की जा रही है। बाजार में 80 रुपए किलो बिकने वाला प्याज 25 रुपए किलो में बेचा जा रहा है। जैसे ही लोगों को इस बात की जानकारी हुई, वैसे ही प्याज खरीदने को लेकर महिलाओं सहित पुरुषो को भीड़ उमड़ पड़ी। सभी ने पीएम से लेकर सीएम को धन्यवाद किया।

लोगों ने की सरकार की प्रशंसा

सरकार द्वारा कम कीमत पर प्याज की बिक्री किए जाने को लेकर महिलाओं ने सराहना की। उनका कहना है, कि सरकार ने त्योहार से पहले जो कदम उठाया है, हम लोग सरकार के इस निर्णय का स्वागत करते हैं। पीएम और सीएम को धन्यवाद देते हैं। महिलाओं को यहां तक का कहना था कि त्योहार से पहले प्याज के दामों में बेतहाशा वृद्धि से वृद्धि से त्योहार के रंग को फीका कर देता। लेकिन सरकार द्वारा कम दामों में प्याज की बिक्री कराए जाने से एक बार फिर किचन का स्वाद वापस आ गया है।

अब त्यौहार में तड़का भी जोरदार लगेग। ₹25 किलो प्याज की बिक्री होने पर महिलाओं के चेहरों पर खुशी साफ तौर पर देखी जा सकती है। वहीं प्याज विक्रेता मोहम्मद फहीम का कहना है, कि सरकार द्वारा ₹25 प्रति किलो के हिसाब से प्याज की बिक्री कराई जा रही है। यह बिक्री शहर के कई इलाकों में हो रही है। आधार कार्ड देख कर प्याज दिया जा रहा है। एक आधार पर 2 किलो प्याज मिल रहा है।

Tags:    

Similar News