Sitapur News: हत्याकांड का खुलासा: मंदिर में जाने से मना करने पर की थी पुजारी की हत्या, अभियुक्त गिरफ्तार

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में पुलिस ने पुजारी हत्याकांड का खुलासा करते हुए एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त के पास से पुलिस ने आला कत्ल बरामद किया है।

Report :  Sami Ahmed
Update: 2024-03-30 14:28 GMT

मंदिर में जाने से मना करने पर की थी पुजारी की हत्या, अभियुक्त गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में पुलिस ने पुजारी हत्याकांड का खुलासा करते हुए एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त के पास से पुलिस ने आला कत्ल बरामद किया है। रामकोट थाना क्षेत्र में बीती 25 मार्च की रात्रि को रामकोट कस्बे में स्थित मंदिर पर पुजारी संकुल उर्फ हिमांशु मिश्रा का शव सुबह खून से लथपथ पाया गया था। पुजारी की हत्या धारदार हथियार से ताबड़तोड़ प्रहार कर की गई थी। एसपी चक्रेश मिश्रा ने कई टीमों का गठन किया था। पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया और पूछताछ की।

मंदिर में जाने से मना करता था पुजारी

अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी प्रकाश कुमार के निकट पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी नगर अमन सिंह के नेतृत्व में थाना रामकोट पुलिस टीम द्वारा सर्विलांस पुलिस टीम के सहयोग से मंदिर में हुई घटना का खुलासा करते हुए संकलित साक्ष्यों के आधार पर प्रकाश में आए संलिप्त अभियुक्त रामदेव बाजपेई उर्फ देवा पुत्र स्व० बच्चू लाल निवासी कस्बा व थाना रामकोट जनपद सीतापुर को धर्मपुर रेलवे क्रासिंग से पहले ग्राम करियामऊ मोड़ के पास से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिसकी निशानदेही पर एक अदद घटना में प्रयुक्त आला कत्ल बांका एवम् घटना के समय पहने कपड़े पैंट शर्ट बरामद कर लिया गया है।

अभियोग की विवेचना में प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर पुजारी शंकुल की हत्या अभियुक्त रामदेव बाजपेई उपरोक्त द्वारा करना प्रकाश में आने पर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त रामदेव बाजपेई उपरोक्त को पुजारी द्वारा उसे मंदिर में जाने से मना करने को लेकर रंजिशन हत्या किये जाने के तथ्य प्रकाश में आये हैं। गिरफ्तार अभियुक्त रामदेव बाजपेई द्वारा पूछताछ में बताया गया कि मृतक शंकुल उर्फ हिमान्शु मिश्रा रामेश्वर धाम मंदिर पर रहकर पूजा पाठ करता था, मैं भी मंदिर पर पूजा पाठ करने आता जाता था, शंकुल बहुत झगड़ालू था जब जब मैं मंदिर पर जाता था तो वह गाली गलौज करता था उसकी इस हरकत से मैं आजिज हो चुका था ।

उसकी गालियां एवं की गई बेइज्जती मेरे दिमाग में घूम रही थी- आरोपी

आरोपी ने बताया कि दिनांक 24/03/24 को जिस दिन होलिका दहन होनी थी मैं देर रात मंदिर पर दर्शन करने के लिए गया था तो मुझे देखते ही शंकुल आग बबूला होकर हमें उल्टा सीधा कह रहा था तब में बर्दास्त करके घर चला आया लेकिन उसकी गालियां एवं की गई बेइज्जती मेरे दिमाग में घूम रही थी और मुझे नींद नहीं आ रही थी तब में रात करीब दो ढाई बजे घर में रखा बांका उठाकर शर्ट के नीचे छिपाकर सीधा मंदिर गया तो शंकुल गर्भ गृह मंदिर में सो रहा था उसको सोता देख उसके द्वारा की गयी बेइज्जती मेरे दिमांग में घूमने लगी तब मेरा खून खौल गया फिर मैंने बांका निकालकर उसकी गर्दन व चेहरे पर वार कर हत्या कर बांका झाडियों में छिपाकर वहां से भाग निकला। अभियुक्त की निशानदेही पर आलाकत्ल (बांका) एवम् घटना के समय पहने हुए कपड़े पैंट शर्ट बरामद कर चालान न्यायालय किया जा रहा है।

वहीं इस मामले पर एएसपी प्रकाश कुमार का कहना है हत्या अभियुक्त रामदेव वाजपेई को धर्मपुर रेलवे क्रॉसिंग से पहले करियामऊ मोड़ के पास से गिरफ्तार किया गया है। जिसकी निशानदेही पर घटना में प्रयोग किए गए आला कत्ल को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। हत्या के पीछे अभियुक्त रामदेव वाजपेई को पुजारी द्वारा मंदिर में जाने से मना करने को लेकर रंजिशन घटना को अंजाम दिया गया।

Tags:    

Similar News