Sitapur News: रिश्वत की मांग से परेशान दरोगा ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में खुलासा

Sitapur News: सीतापुर में थाना मछरेहटा में दरोगा आत्महत्या मामले में सुसाइ़ड नोट से खुलासा हुआ है। सुसाइड नोट में दरोगा ने थानाअध्यक्ष पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया है।

Report :  Sami Ahmed
Update: 2024-04-12 16:27 GMT

मृतक दरोगा। (Pic: Social Media)

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में थाना मछरेहटा में एक उपनिरीक्षक ने खुद को गोली मार ली। इससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। उपनिरीक्षक ने सर्विस रिवाल्वर ये खुद को गोली मारी है। पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है। मछरेहटा थाना में तैनात उपनिरीक्षक मनोज कुमार पुत्र राम अवतार उम्र 55 वर्ष शुक्रवार सुबह थाना परिसर में मुख्य भवन के पीछे सर्विस रिवाल्वर से उन्होंने खुद को गोली मार ली।

सुसाइड नोट में खुलासा

सर्विस रिवॉल्वर से दरोगा मनोज कुमार खुदकुशी मामले में सुसाइड नोट मिलने के बाद से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है। सुसाइड नोट में दरोगा मनोज कुमार ने थानाध्यक्ष राजबहादुर सिंह सहित रंजीत यादव, थाने में तैनात पुलिसकर्मी अब्बू हादी खान, रंजीत यादव, साले आलम, सुनील सहित अन्य लोगों पर रुपए मांगने के आरोप लगाए हैं। मृतक दारोगा के सुसाइड नोट में लिखा है कि सीडी पर साइन करने के लिए थानाध्यक्ष मछरेहटा रुपए की डिमांड करते थे। इतना ही नहीं लोगों को गलत तरीके से अवैध शस्त्र अधिनियम और शराब में बंद करवाने के नाम पर भी उगाही करते थे। सुसाइड नोट सामने आने के बाद एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। फिलहाल मृतक दरोगा के परिजन पोस्टमार्टम करने के बाद दरोगा के सब को लेकर फतेहपुर रवाना हो गए। एक दरोगा की जान रिश्वत के चलते चली जाने परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है।

सर्विस रिवॉल्वर से की आत्महत्या

फायर की आवाज सुनकर थाने के पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे तो दारोगा मनोज कुमार खून से लथपथ पड़े थे। उनका सर्विस रिवॉल्वर भी वहीं पर पड़ा था। साथी पुलिस कर्मी दारोगा को पास स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां पर डाॅक्टरों ने उपनिरीक्षक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में डाॅक्टरों ने दारोगा को मृत घोषित कर दिया। इमरजेंसी में तैनात चिकित्साधिकारी डॉ. इंद्रेश्वर वर्मा ने बताया कि दारोगा की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो चुकी थी। मनोज कुमार फतेहपुर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के ग्राम जलाल निवासी थे। 

Tags:    

Similar News