Sonbhadra News: 23904 परीक्षार्थी 13 केंद्रों पर 15 और 16 को देंगे पीईटी का इम्तिहान, आधे घंटे पहले पहुंचने पर ही मिलेगा प्रवेश

Sonbhadra News: जिले में शनिवार और रविवार को 13 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में लिए जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा पीईटी में 23904 परीक्षार्थी शामिल रहेंगे।

Update: 2022-10-14 14:27 GMT

जनपद में 13 केंद्रों पर 15 और 16 अक्टूबर को होगी पीईटी की परीक्षा (Pic: Social Media)

Sonbhadra News: जिले में शनिवार और रविवार को को 13 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में लिए जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा पीईटी में 23904 परीक्षार्थी शामिल रहेंगे। सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त करने के साथ ही, कड़ी निगरानी बनाए रखने के लिए डीएम चंद्र विजय सिंह की तरफ से 19 मजिस्ट्रेट, 13 सेंटर इंचार्जों की तैनाती कर दी गई है। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे पहले पहुंचना अनिवार्य होगा। इसके बाद केंद्र का गेट परीक्षार्थियों के लिए बंद कर दिया जाएगा। सेक्टर और स्टेटिक मजिस्ट्रेटों के जरिए पूर्व संध्या पर, निर्धारित परीक्षा केंद्रों की स्थिति जांची गई और संबंधितों को जरूरी निर्देश दिए गए।

बताया गया कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 15 अक्टूबर और 16 अक्टूबर को प्रत्येक दिवस दो-दो पालियों में आयोजित होगी। पहली पाली की परीक्षा प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर बाद तीन बजे से शाम बजे के बीच ली जाएगी। इसके लिए कुल 13 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं, प्रत्येक पाली में आवंटित परीक्षार्थियों की संख्या 5976 है। डीएम चंद्र विजय सिंह ने बताया कि परीक्षा को नकल विहीन और शुचितापूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए चार सेक्टर मजिस्ट्रेट और 15 स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। आयोग की कार्यदायी संस्था की तरफ से प्रत्येक केंद्र पर एक सेंटर इंचार्ज भी तैनात किए गए हैं। परीक्षार्थीयों के पहली पाली में परीक्षा केंद्र पर पहुॅचने का समय प्रथम पाली की परीक्षा के लिए सुबह आठ बजे से 9.30 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा के लिए दोपहर एक बजे से 2.30 बजे तक निर्धारित किया गया है। परीक्षा प्रारंभ होने के आधा घंटा पहले (प्रथम पाली में 9.30 बजे और द्वितीय पाली में 2.30 बजे) परीक्षा केंद्र का गेट बंद कर दिया जाएगा। इसके बाद किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

इम्तिहान के दौरान इन चीजों पर रहेगा प्रतिबंध

परीक्षा के दौरान परीक्षार्थीयों को मोबाइल फोन, इलेक्ट्रानिक घड़ी, पेजर, कलकुलेटर, पेन ड्राइव, आई पैड, डेटा कार्ड, ब्लूटुथ, इयर फोन, एटीएम कार्ड, ग्राफ मानचित्र, स्लाईड रूल्स आदि व अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण ले जाना पूर्णतया वर्जित है। परीक्षार्थियों को अपने साथ ई-प्रवेश पत्र तथा एक फोटोयुक्त आईडी (आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राईविंग लाईसेंस, वोटर आई0डी0 कार्ड, पासपोर्ट लेकर आना अनिवार्य है। बगैर इसके परीक्षा केंद्र में किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Tags:    

Similar News