Sonbhadra News: स्ट्रीट लाइट-सोलर पंप में लाखों की बंदरबाट, एडीओ पंचायत पर आरोप

Sonbhadra News: स्ट्रीट लाइट, सीमेंटेड बेंच और सोलर वाटर पंप आदि से जुड़े कार्यों में बड़े पैमाने पर सरकारी धनराशि के बंदरबांट का आरोप लगा है।

Update: 2022-10-02 13:28 GMT

स्ट्रीट लाइट-सोलर पंप में लाखों की बंदरबाट (Pic: Social Media)

Sonbhadra News: म्योरपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत म्योरपुर में स्ट्रीट लाइट, सीमेंटेड बेंच और सोलर वाटर पंप आदि से जुड़े कार्यों में बड़े पैमाने पर सरकारी धनराशि के बंदरबांट का आरोप लगाया गया है। मामले में म्योरपुर के एडीओ पंचायत रविदत मिश्रा की बड़ी भूमिका बताई गई है। इसको लेकर एक भाजपा नेता की शिकायत पर सीडीओ सौरभ गंगवार ने मामले की जांच के लिए जहां दो सदस्यीय टीम गठित कर दी है। वहीं, बीडीओ म्योरपुर ने एडीओ पंचायत और ग्राम पंचायत अधिकारी को पत्र जारी कर जांच समिति को, शिकायत से जुड़े अखिलेख जांच के लिए उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

बेंच घोटाले को लेकर अन्य ब्लॉकों के साथ सुर्खियां बटोर चुका म्योरपुर ब्लॉक, इस बार बेंच सहित अन्य कार्यों में कथित घोटाले की शिकायत के साथ एडीओ पंचायत पर व्यापक भ्रष्टाचार को लेकर लगाए गए आरोपों को लेकर चर्चा में है। बताते हैं कि भाजपा नेता की तरफ से की गई शिकायत में एडीओ पंचायत पर ब्लाक क्षेत्र में कराए गए स्ट्रीट लाइट, सीमेंटेड बेंच, सोलर वाटर पंप सहित अन्य कार्यों में व्यापक भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं। म्योरपुर ग्राम पंचायत पर विशेष फोकस करते हुए जांच की मांग की गई है। इसको गंभीरता से लेते हुए सीडीओ सौरभ गंगवार ने जांच के लिए दो सदस्यीय टीम गठित कर दी है।

जांच के लिए जिला कृषि अधिकारी हरेकृष्ण मिश्रा और सहायक अभियंता जिला ग्राम्य विकास अभिकरण को नामित किया गया है। वहीं, बीडीओ म्योरपुर को, गठित टीम को जांच के लिए, अभिलेख उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके क्रम में जहां बीडीओ म्योरपुर की तरफ से एडीओ पंचायत और ग्राम पंचायत अधिकारी को जांच के लिए संबंधित टीम को अभिलेख उपलब्ध कराने का निर्देश जारी किया गया है। वहीं, ग्राम पंचायतों में लग रहे घोटाले के आरोपों के बीच संभवतः पहली बार जिले के किसी एडीओ पंचायत के खिलाफ जांच के लिए टीम गठित की गई है। इससे पंचायती राज महकमे में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। उधर, एडीओ पंचायत म्योरपुर रविदत्त मिश्रा ने अपने उपर लगाए जा रहे आरोपों को गलत बताया है। सेलफोन पर कहा कि ग्राम पंचायत के किसी भुगतान में एडीओ पंचायत की कोई भूमिका नहीं होती। जहां तक बेंच, स्ट्रीट लाइट के मसले की बात है तो बेंच को लेकर जांच हो चुकी है। स्ट्रीट लाइट के सत्यापन के लिए पहले से टीम गठित है। वह स्वयं भी इस मसले को लेकर कई पत्र जारी कर चुके हैं।

Tags:    

Similar News