Sonbhadra News: अजय के सिर सजा क्रशर ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्षी का ताज, सचिव पद पर अभिषेक ने मारी बाजी

Sonbhadra News: बिल्ली क्रेशर ओनर्स एसोसिएशन के प्रतिष्ठापरक चुनाव में अध्यक्षी की बाजी अजय सिंह के नाम रही। वहीं, सचिव पद पर सीधे मुकाबले में अभिषेक सिंह निर्वाचित हुए।

Update:2024-09-30 21:07 IST

Sonbhadra News ( Pic- NewsTrack)

Sonbhadra News: डाला बिल्ली क्रेशर ओनर्स एसोसिएशन के प्रतिष्ठापरक चुनाव में अध्यक्षी की बाजी अजय सिंह के नाम रही। वहीं, सचिव पद पर सीधे मुकाबले में अभिषेक सिंह निर्वाचित हुए। कोषाध्यक्ष पद पर नवनीत अग्रवाल, उपसचिव पद पर अंजनी केशरी विजयी हुए। उपाध्यक्ष और संगठन मंत्री का निर्वाचन निर्विरोध रहा ।

10 वर्ष बाद हो रहे क्रशर ओनर्स एसोसिएशन के चुनाव को लेकर सोमवार सुबह से ही गहमागहमी बनी रही। सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक मतदान, इसके बाद मतगणना करते हुए, शाम को विजयी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई। क्रशर और खनन फील्ड में पिछले एक पखवाड़े से सुर्खियों में छाए इस चुनाव को लेकर देर शाम परिणाम घोषित किए गए।

अध्यक्ष, सचिव पद पर खासे अंतर से हुई हार-जीतः

सामने आए परिणामों के मुताबिक अध्यक्ष पद के लिए अजय कुमार सिंह को 167 मत प्राप्त हुआ। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी एसएच खान को 63 मतों से शिकस्त देकर, विजयश्री हासिल की। सचिव पद पर अभिषेक सिंह ने 164 मत हासिल किया और अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जयप्रकाश केशरी को 40 मतों से पटखनी देन में कामयाबी पाई।

कुछ यह रही परिणामों की तस्वीर:

कोषाध्यक्ष पद पर नवनीत अग्रवाल को 146 मत मिले। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी दीपक केशरी को 10 मतों से पराजित किया। उपसचिव पद के लिए अंजनी कुमार केशरी ने 149 मत हासिल करने में कामयाबी पाई। उनके निकटतम प्रतिद्वंदी रहे अमित दूबे को 134 मत ही प्राप्त हो पाए।

नई कार्यकारिणी का क्या होगा रूख? टिकी निगाहें

इन दिनों सोनभद्र के खनन जगत को कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ वैध तरीके से संचालित हो रही खदानों को अवैध खनन से निबटने की चुनौती है। वहीं, दूसरी तरफ परमिट के काफी ऊंचे दाम और बढ़ते दबाव से निबटते हुए, खनन उद्योग को ऊचाइयां दिलाना है। ऐसे में नई कार्यकारिणी खनन-क्रशर उद्योग से जुड़े लोगों की अपेक्षाओं पर कितना खरा उतरती है? इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं।

Tags:    

Similar News