Sonbhadra News: एक ऐसा चुनाव जहां मतदान के वक्त लगे पोस्टर ने मचाया बवाल

Sonbhadra News:क्रशर आनर्स एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी के चुनाव के लिए सोमवार को मतदान की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। देर शाम तक मतगणना और उसका परिणाम घोषित किया जाने का कार्यक्रम है।

Update:2024-09-30 12:57 IST

एक ऐसा चुनाव जहां मतदान के वक्त लगे पोस्टर ने मचाया बवाल (न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: 10 वर्ष बाद हो रहा क्रशर आनर्स एसोसिएशन का चुनाव, मतदान संपन्न होने से पहले ही सवालों के घेरे में आ गया। सोमवार को मतदान शुरू होने के कुछ घंटे पहले मतदान केंद्र परिसर गेट और उससे जुड़े सड़क किनारे लगाए गए पोस्टर ने ऐसा हंगामा बरपाया की सड़क किनारे लगाए गए पोस्टरों को हटाना पड़ा। सुबह से लेकर दोपहर तक इस मामले को लेकर विरोध की स्थिति बनी रही। चुनाव की पारदर्शिता पर भी सवाल उठाए जाते रहे। हालांकि समाचार दिए जाने तक चुनाव से जुड़े संगठन की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई थी।

बताते चलें कि क्रशर आनर्स एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी के चुनाव के लिए सोमवार को मतदान की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। देर शाम तक मतगणना और उसका परिणाम घोषित किया जाने का कार्यक्रम है। बताते हैं कि सोमवार के सुबह से शुरू होने वाली मतदान प्रक्रिया के चंद घंटे पहले मतदान केंद्र की तरफ जाने वाले रास्ते और मतदान केंद्र परिसर गेट पर पत्रकारों का प्रवेश वर्जित होने का पोस्टर चस्पा होने की बात सामने आई तो हड़कंप मच गया। कुछ लोगों ने मौके पर जाकर सत्यता जाती तो पता चला कि गेट पर चस्पा किए गए पोस्टर पर चुनाव अधिकारियों के भी हस्ताक्षर हैं। इसको लेकर मीडिया कर्मियों और कुछ क्रशर व्यवसायियों की तरफ से विरोध की बात सामने आई तो मतदान केंद्र पर जाने वाले रास्ते किनारे चस्पा पोस्टर हटा लिए गए। मतदान केंद्र परिसर पर चस्पा पोस्टर के बारे में जानकारी सामने आई कि मामले में स्थानीय थानाध्यक्ष से विचार-विमर्श के बाद एसोसिएशन के चुनाव से लोगों ने पोस्टर लगाने का निर्णय लिया है। हालांकि समाचार दिये जाने तक इस बारे में पुलिस या संगठन के लोगों की तरफ से कोई अधिकृत जानकारी, टिप्पणी या बयान सामने नहीं आया था।

जानिए इस मामले पर किस तरह से सामने आई प्रतिक्रिया

जैसे ही यह मामला सामने आया वैसे ही सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कमेंट शुरू हो गए। एक ने लिखा कि चुनाव में धांधली का प्लान हो रहा है। दूसरे ने कहा कि अवश्य ही चुनाव में धांधली की जाएगी। मीडिया के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया जाना, चुनाव की निष्पक्षता को संदेह के घेरे में लाता है। तीसरे ने कहा कि जिला प्रशासन मामले को संज्ञान में ले। चुनाव में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर धांधली की जा सकती है और चुनाव के उपरांत क्षेत्र में अशांति का खतरा बढ़ सकता है।

एक और सोशल मीडिया यूज़र ने कहा कि इससे साफ पता चलता है कि क्रेशर ओनर एसोसिएशन के चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली की साजिश रची गई है। अगर चुनाव निष्पक्ष हो रहे हैं तो पत्रकारों को प्रतिबंधित करना उचित नहीं है। चुनाव अधिकारी को चाहिए कि कैंपस के अंदर मीडिया के लिए स्थान आवंटित करें। कुछ लोगों की तरफ से जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी और उप जिला अधिकारी से प्रकरण का संज्ञान लेने का अनुरोध भी किया गया। मामले को लेकर, चुनावी गहमागहमी के बीच दोपहर बाद तक एक के बाद एक कमेंट सामने आते रहे।

इनके- इनके बीच हो रहा मुकाबला

अध्यक्ष पद के लिए अजय कुमार सिंह, एसएच खान, नंदलाल पांडेय और स्वाति गुप्ता के बीच कांटे की टक्कर है। सचिव पद पर अभिषेक सिंह और जय प्रकाश केशरी, उपसचिव पद पर अंजनी कुमार केशरी और अमित कुमार दुबे, कोषाध्यक्ष पद पर दीपक कुमार केशरी और नवनीत अग्रवाल के बीच सीधा मुकाबला है।

Tags:    

Similar News