Sonbhadra News: लुटेरी दुल्हन का अंतर्राज्यीय गैंग, पुलिस ने तीन चचेरी बहनों सहित छह को किया गिरफ्तार

Sonbhadra News: पुलिस ने शादी का झांसा देकर नकदी और जेवर ऐंठने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह प्रकरण में तीन चचेरी बहनों सहित छह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Update: 2024-04-27 13:50 GMT

पकड़ में आया अंतर्राज्यीय लुटेरी दुल्हन गैंग, तीन चचेरी बहनों सहित छह गिरफ्तार, कई और की तलाश जारी: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सोनभद्र पुलिस को शादी का झांसा देकर नकदी और जेवर ऐंठने, शादी के बाद मौका पाते ही जेवर-नकदी लेकर फरार होने से जुड़े एक अंतर्राज्यीय गिरोह का खुलासा करने में कामयाबी मिली है। प्रकरण में तीन चचेरी बहनों सहित छह को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरोह से जुड़े कुछ और महिला-पुरूष सदस्य चिन्हित किए गए हैं, जिनकी तलाश जारी है।

शादी की सौदेबाजी करते समय गिरोह आया पकड़ में

बताते हैं कि राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस को शनिवार की सुबह सूचना मिली कि के सपा कार्यालय के पास शादी का झांसा देकर नकदी ऐंठने आर शादी के बाद जेवर और मिली नकदी लेकर दुल्हन के फरार होने जुड़े गैंग के कुछ लोग चुर्क तिराहे के पास सपा कार्यालय के सामने मौजूद हैं। बताया जाता है कि मिली सूचना पर जब पुलिस टीम मौके पर पहुचंी तो पता चला कि सोनभद्र के साथ ही मध्यप्रदेश के सिंगरौली से जुड़े गैंग ने शादी का झांसा देकर, दूसरे प्रांत के एक व्यक्ति से एक लाख 85 हजार एंेठ लिए हैं। वहीं शादी के बाद दुल्हन मिले जेवर-नकदी को लेकर फरार हो गई है। मौके से मिले गैंग से जुड़े छह लोगों को जहां गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, वहां से फरार हुई लुटेरी दुल्हन की तलाश तेजी से शुरू कर दी गई। मामले में धारा 386, 419, 420, 467, 468, 471, 495, 506,120बी आईपीसी के तहत केस दर्ज किया गया है।

पूछताछ में मिली कई महत्वपूर्ण जानकारियां

अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय कालू सिंह ने पुलिस लाइन में शनिवार की दोपहर बाद इस कामयाबी का खुलासा किया। बताया कि यह गिरोह लोगों को शादी का झांसा देकर नकदी ऐंठता है। जेवर की मांग करता है। शादी के बाद मिले जेवर, नकदी आदि को लेकर दुल्हन बनी युवती या महिला रास्ते में मौका पाते ही फरार हो जाती है। इस गिरोह में सोनभद्र के लोगों के साथ ही मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले के लोग शामिल हैं। यह गिरोह ज्यादातर दूसरे प्रांत के लोगों को अपना शिकार बनाता है।

इनकी-इनकी हुई गिरफ्तारी

एएसपी ने बताया कि मामले में नीरज सिंह पुत्र यादुवेंद्र प्रताप सिंह, सरोज हरिजन पुत्र स्व. नंदू निवासी डोमरिया, थाना रामपुर बरकोनिया, फूलगेना साकेत उर्फ रानी पुत्री मुंशीलाल साकेत, गिरजा कुमारी साकेत पुत्री मुन्नीलाल साकेत, सीमा साकेत पुत्री मुसाफिर साकेत निवासी लमसरई, थाना गढवा, जिला सिंगरौली, मध्यप्रदेश और गीता यादव उर्फ शिवांगी यादव पत्नी भोला यादव निवासी चुर्क थाना राबर्टसगंज की गिरफ्तारी की गई है। पूछताछ के बाद संबंधित धाराओं में सभी का चालान कर दिया गया।

गैंग के खुलासे में इनकी रही प्रमुख भूमिका

एसआई विमलेश सिंह थाना प्रभारी, रॉबर्ट्सगंज, एसआई मनीष द्विवेदी प्रभारी चौकी चुर्क, हेड कांस्टबल नंदलाल राम, परमात्मा यादव, अमरजीत यादव, कांस्टेबल विनय कुमार, महिला कांस्टेबल निहारिका पाण्डेय, सुनीता थाना रॉबर्ट्सगंज, सोनभद्र।

Tags:    

Similar News