Sonbhadra News: शादी का झांसा देकर नाबालिग से करता रहा दुष्कर्म, पीड़िता ने बनाया दबाव तो दूसरे से कर ली शादी

Sonbhadra News: पीड़िता से आरोपी को पिछले दो-तीन साल से मिलना जुलना था। बताते हैं कि इस बीच आरेापी ने, शादी का झांसा देकर उसके साथ संबंध बना लिया।

Update: 2023-12-06 14:27 GMT

Sonbhadra News: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक की तरफ से शादी का झांसा देकर एक नाबालिग के साथ कई बार दुष्कर्म करने, शादी के लिए दबाव बनाने पर दूसरी लड़की से शादी कर देने का मामला सामने आया है। इसको लेकर पीड़िता की तरफ से दी गई तहरीर पर मामला दर्ज करते हुए पुलिस ने आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद उसका धारा-363, 376(3), 366, 342, 323, 504, 506 आईपीसी और पॉक्सो एक्ट के तहत चालान कर दिया गया।

बताया जाता है कि पीड़िता से आरोपी को पिछले दो-तीन साल से मिलना जुलना था। बताते हैं कि इस बीच आरेापी ने, शादी का झांसा देकर उसके साथ संबंध बना लिया। कई बार संबंध बनाने के बाद भी जब उसने शादी नहीं की तो मामला गांव की पंचायत पहुंच गया। गांव स्तर पर कई बार पंचायत भी हुई लेकिन हल नहीं निकला। इस बीच आरोपी ने दूसरी लड़की से शादी कर ली। जैसे ही इसकी जानकारी पीड़िता को हुई उसने हंगामा खड़ा कर दिया। गांव के लोगों ने मामले को लेकर सुलह-समझौता कराने की भी कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी। मंगलवार को पीड़िता की तरफ से घटना को लेकर पुलिस को तहरीर दी गई जिस पर मामला दर्ज कर बुधवार को प्रभारी निरीक्षक नागेश कुमार सिंह की अगुवाई वाली टीम ने 25 वर्षीय आरोपी सत्यम को गिरफ्तार कर लिया।

किशोरी के साथ दुष्कर्म का आरोपी शिक्षामित्र भी दबोचा गया

ओबरा कोतवाली क्षेत्र के रेणुकापार इलाके में एक किशोरी के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में आरोपी शिक्षामित्र को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। यह मामला भी मंगलवार को सामने आया था। बताया जा रहा है कि पीड़िता दोपहर में अपने खेत मे लकड़ी काटने गई थी। उसी दौरान शिक्षामित्र वहां पहुचा और किशोरी से उसके माता पिता का मनरेगा जाबकार्ड में इंट्री के लिए आधार कार्ड मांगने लगा। किशोरी जब आधार कार्ड लेने घर पहुंची तो आरोपी भी पीछे-पीछे घर पहुच गया और दरवाजा बंद कर उसके साथ जबरिया दुष्कर्म किया। पीड़िता ने शोर मचाया तो आरोपी अपनी बाइक और मोबाइल वहीं छोड़कर भाग निकला।

जानकारी पाकर पहुंची ओबरा सीओ डॉ. चारु द्विवेदी और प्रभारी निरीक्षक ओबरा देवीवर शुक्ला ने पीड़िता से घटना की जानकारी लेने के साथ ही, उसे जिला अस्पताल भेजकर मेडिकल कराया। वहीं, पीड़ित पक्ष की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर, बुधवर को ओबरा में छठ घाट जाने वाले रास्ते से, आरोपी शिक्षामित्र राजेंद्र कुमार निवासी परसोइ थाना ओबरा को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद उसका धारा 376(3), 452 आईपीसी और 3/4 पॉक्सो एक्ट के तहत चालान कर दिया गया।

Tags:    

Similar News