Sonbhadra News: टोल प्लाजा पर लगती कतारों से जा रही मरीजों की जान, उद्योग बंधु की बैठक में व्यापारियों ने उठाई आवाज

Sonbhadra News: DM ने जहां उद्योग बन्धुओं से जुड़े मामलों का निस्तारण करने, उनके प्रति सहयोगात्मक रूख अपनाने की हिदायत अफसरों को दी, तो वहीं अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि स्मार्ट मीटर लगाने में व्यापारी बन्धुओं को किसी प्रकार की समस्या न आने पाए।

Update: 2024-08-22 12:47 GMT

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग के लोढ़ी और मालोघाट स्थित टोल प्लाजा पर वाहनों की लगती लंबी कतारें मरीजों की जान ले रही हैं। व्यापारियों की तरफ से यह आरोप कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को हुई जिला स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक में लगाए गए। स्मार्ट मीटर सहित अन्य मसलों को लेकर भी आवाज उठाई गई। जिलाधिकारी ने जहां उद्योग बन्धुओं से जुड़े मामलों का निस्तारण समयबद्ध तरीके से करने, उनके प्रति सहयोगात्मक रूख अपनाने की हिदायत अफसरों को दी। वहीं, अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि स्मार्ट मीटर लगाने में व्यापारी बन्धुओं को किसी प्रकार की समस्या न आने पाए। इस मामले में किसी प्रकार की लापरवाही की शिकायत प्राप्त होती है, तो उसका तत्काल निराकरण किया जाए।

बाट-माप लाइसेंस-शुल्क का विवरण करें सार्वजनिक- डीएम

डीएम ने बाट-माप अधिकारी को निर्देशित किया कि बाट माप के जॉच के लिए जो भी लाईसेंसधारी कार्यालय में रजिस्टर्ड हो, उनका नाम कार्यालय के बोर्ड पर पेंट करके लिखवाया जाए। बाट-माप के जॉच के दौरान लगने वाले शुल्क को भी अंकित कराया जाए। निवेश मित्र, सिंगल विंडो, श्रम विभाग से संबंधित प्रकरण, स्टांप व रजिस्ट्रेशन से संबंधित प्रकरण, प्रदूषण नियंत्रण संबंधी प्रकरण, फायर सर्विसेज, विद्युत भार संबंधी नए प्रकरण सहित अन्य मसलों पर भी जरूरी निर्देश दिए गए।

इन मसलों पर प्रमुखता से उठाई गई आवाज

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन की तरफ से कई मसलों पर आवाज उठाई गई। जिलाध्यक्ष कौशल शर्मा ने कहा कि कुपोषित बच्चों के लिए जिला अस्पताल में 10 बेड का वार्ड बना है लेकन वह प्रायः खाली रहता है। चिकित्सकों पर जन औषधि केंद्रों से मिलने वाली जेनेरिक दवा कीे बजाय बाहर की दवाई लिखने का आरोप लगाया। कहा कि इससे मरीज ऊंची कीमत पर बाजार से दवा खरीदने के लिए विवश हैं।

टोल प्लाजा पर लग रहे जाम से दम तोड़ रहे मरीज

आरोप लगाया गया कि वाराणसी -शक्तिनगर मार्ग के लोढी व मालो घाट टोल प्लाजा पर मशीन लगने के बाद भी फास्ट्रैक की सुविधा उपलब्ध नहीं हो सकी। इससे वाहनों की लंबी कतार लग जाती है। खासकर दुर्घटनाओं में घायल मरीज एंबुलेंस में पड़े-पड़े ही दम तोड़ देत हैं या फिर अस्पताल पहुंचते-पहुंचते उनकी हालत गंभीर हो जाती है।

जर्जर तार-खंभे हादसे को दे रहे दावत

बैठक के दौरान जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि राबटर्सगंज नगर में गुरुद्वारे के पास, बैंक ऑफ़ इंडिया के सामने, उरमौरा भंडारी ऑटोमोटिव के पास आदि जगहों पर खंभे जर्जर हालत में पहुंच गए हैं। तार जर्जर होने के कारण मेन चौक और दरोगा गली में बिछे तारों के जाल में आग भी लग चुकी है। रिवैंप विद्युत सुधार योजना के बावजूद यह हाल है।

मच्छर जनित बीमारियों का बढ़ रहा प्रकोप

यह भी आरोप लगाया गया कि मच्छर जनित बीमारियों का प्रकोप गहराने के बावजूद अभी तक मुख्यालय पर ना ही एंटी लार्वा, न ही कीटनाशक का छिड़काव हो सकी है। जबकि दावा किया जा रहा है कि इसके लिए 20 लीटर टेमीफास, 15 किलो बीटीआई 7 जून को ही उपलब्ध कराया जा चुका है। इस मौके पर जिला कृषि अधिकारी हरेकृष्ण मिश्र, उपायुक्त रोजगार प्रोत्साहन राजधारी प्रसाद गौतम, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह, उद्योग व्यापार संगठन के शरद जायसवाल, राजू जायसवाल, यशपाल सिंह, नागेंद्र मोदनवाल, प्रमोद गुप्ता, अमित अग्रवाल सहित अन्य मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News