Sonbhadra News: सोनभद्र में एक और पेशाब कांड, आदिवासी युवक की पिटाई कर मुंह में पेशाब करने का वीडियो वायरल, छानबीन में जुटी पुलिस

आदिवासी युवक की तरफ से बुधवार की दोपहर एक्स पर एक युवक की पिटाई कर उसके सर, चेहरे और मुंह में पेशाब करने का कथित वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया।

Update:2024-10-02 15:33 IST

सोनभद्र में पेशाब कांड का वीडियो वायरल (social media)

Sonbhadra News: सोनभद्र में एक और पेशाब कांड सामने आने के बाद हड़कंप बच गया है। इसको लेकर पीड़ित के भाई द्वारा ट्विटर के जरिए की गई पुलिस से शिकायत और पीड़ित पर पेशाब करने का वीडियो वायरल किए जाने का मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस तेजी से सक्रिय हो गई है। पुलिस के घर पहुंच कर घटना की जानकारी लेने के साथ ही आरोपियों को चिन्हित करते हुए उनकी तलाश करने और पीड़ित से मामले की तहरीर लेकर केस दर्ज किए जाने की कवायद की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक ने दी हिदायत 

बताते चलें कि स्वयं को आदिवासी बताने वाले एक युवक की तरफ से बुधवार की दोपहर ट्विटर पर एक युवक की पिटाई कर उसके सर, चेहरे और मुंह में पेशाब करने का कथित वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। ट्वीट के जरिए शिकायत करने वाले ने खुद को पीड़ित का भाई बताते हुए अंकित भारती श्रवण तथा अन्य पर मानवता को शर्मसार कर देने वाला कृत्य किया जाने का आरोप लगाया। वहीं, आरोपियों से पीड़ित के जान का खतरा बताते हुए पुलिस से कार्रवाई और सुरक्षा की गुहार लगाई। जैसे ही प्रकरण पुलिस के संज्ञान में आया वैसे ही मामले की छानबीन शुरू कर दी गई। पुलिस अधीक्षक स्तर से जहां शक्तिनगर पुलिस को मामले में त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

क्षेत्राधिकारी ने ली घटना की जानकारी

वहीं, क्षेत्राधिकार अमित कुमार की तरफ से पीड़ित के घर जाकर घटना की जानकारी लेने के साथ ही आरोपियों की खोज, उनके चिन्हीकरण और उनकी गिरफ्तारी का निर्देश शक्तिनगर पुलिस को दिया गया। घर पर शिकायतकर्ता और पीड़ित के न मिलने के कारण पुलिस समाचार दिए जाने तक उनसे संपर्क साधने की कोशिश में जुटी हुई थी।

क्षेत्राधिकारी अमित कुमार ने फोन पर बताया कि जैसे ही प्रकरण संज्ञान में आया वैसे ही मामले की छानबीन और कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। घर पर मौजूद न मिलने के कारण पीड़ित और शिकायतकर्ता से संपर्क साधने का प्रयास जारी है जैसे ही संपर्क होता है वैसे ही तहरीर लेकर मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई आगे बढ़ा दी जाएगी। क्षेत्राधिकारी ने कहा कि मामले में आरोपियों को चिन्हित करते हुए उनकी अविलंब गिरफ्तारी के निर्देश शक्तिनगर पुलिस को दिए गए हैं।

वर्ष भर बाद दूसरे पेशाब कांड से फैली सनसनी

बता दें कि इससे पहले जुलाई 2023 में जुगैल थाना क्षेत्र में एक आदिवासी के साथ पेशाब कांड (कान में पेशाब करने का मामला) सामने आया था। विपक्ष की तरफ से घटना को लेकर सरकार पर तीखे सवाल साधे गए थे। पुलिस की तरफ से मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए स्थिति नियंत्रित कर ली थी। एक बार फिर से पेशाब कांड सामने आया है जिसको लेकर पुलिस आरोपियों की तलाश और कार्रवाई की कवायद में जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News