Lok Sabha Election 2024: जीती हुई सीटें बचाने की कोशिश! अखिलेश ने किया 'अग्निवीर योजना' खत्म करने का ऐलान

Lok Sabha Election 2024: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इन दोनों सीटों पर जीत की राह आसान करने के लिए युवाओं की तरफ रुख कर लिया है। शुक्रवार को अखिलेश यादव ने युवाओं को भरोसा दिलाया है कि अग्निवीर योजना को सपा खत्म कर देगी।

Written By :  Seema Pal
Update: 2024-04-19 12:19 GMT

Pic - SocIAL Media

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी रामपुर और मुरादाबाद सीट को दोबारा जीतने के लिए एड़ी से चोटी का जोर लगा रही है। रामपुर सीट से मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी और मुरादाबाद सीट से रुचि वीरा सपा प्रत्याशी हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इन दोनों सीटों पर जीत की राह आसान करने के लिए युवाओं की तरफ रुख कर लिया है। शुक्रवार को अखिलेश यादव ने युवाओं को भरोसा दिलाया है कि अग्निवीर योजना को सपा खत्म कर देगी।

जीती हुई सीटें बचाने में जुटी सपा

मौजूदा हालात में सपा को रामपुर और मुरादाबाद लोकसभी सीटों पर काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस बार इन सीटों पर भाजपा को टक्कर देना सपा के लिए आसान नहीं होगा। सपा ने पिछली बार जीती हुई सीट रामपुर और मुरादाबाद में इस बार नए उम्मीदवार उतारे हैं। यहां शुक्रवार को अखिलेश यादव ने मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी और रुचि वीरा के लिए जनता समर्थन मांगा। अखिलेश यादव ने लोगों से अपील की है 'मैं जनता का समर्थन मांगता हूं। लोकसभा चुनाव में इस बार ऐतिहासिक परिणाम आएगा। भाजपा का सफाया हो जाएगा।'

खत्म कर देंगे अग्निवीर योजना

अखिलेश यादव ने युवाओं को लुभाने के लिए अग्निवीर योजना को खत्म करने का भी एलान कर दिया। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, 'हम अपने सभी युवाओं से कह रहे हैं कि जिस दिन इंडिया गठबंधन सत्ता में आएगा तो उस दिन अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे। फिर जैसे पहले आर्मी की भर्ती होती थी वैसा ही नियम लागू करेंगे।'

शाम 5 बजे तक 58.06 प्रतिशत मतदान

पहले चरण में मुरादाबाद लोकसभा सीट पर भी आज मतदान हो रहा है। इस लोकसभा क्षेत्र से कुल 13 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। शाम 5 बजे तक मुरादाबाद में 58.06 प्रतिशत मतदान हो चुका है, जबकि रामपुर में 52.42 प्रतिशत मतदान हुआ है। यहां अभी भी मतदान जारी है।

Tags:    

Similar News