एक्शन में हरदोई SP: जातिगत भावना त्याग करे जनता की सेवा, दी ये सख्त हिदायत

बीते दिनों हुए ट्रांसफर, पोस्टिंग, हीलाहवाली, सेटिंग, गेटिंग पर जल्द ही चाबुक चलेना का अनुमान है। 15 थानों के थानेदार जल्द ही बदले जाएंगे।

Update: 2020-09-14 07:25 GMT

हरदोई: पुलिस महकमे में शायद एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। नवांगतुक एसपी अनुराग वत्स ने सभी निरीक्षक और उपनिरीक्षक से कहा है कि अगर वो थानेदारी के लिए इच्छुक हैं तो एसपी के मानकों पर खरे उतरने के लिए आमंत्रित हैं। एसपी ने ये भी कहा कि जो शासन के मंशानुरूप कार्य करेंगे थाने में अब वही रहेंगे। मने अगर आराम तलब ज़िंदगी जीनी है तो लाइन आ जाइये और आराम कीजिये।

और वो साम दाम दंड भेद वाली जो पॉलिसी है न उस पर भी बट्टा लगता नज़र आ रहा है। बड़े बड़े खद्दरधारियो की चौखट से जो सिफारिशी फोन चलते थे उन पर भी अब लगाम कसेगी। साथ ही जो अफ़सर वाक़ई काम करने की क़ाबिलियत रखते है लेकिन उन विशेष मानकों पर फिट नही बैठते थे उन्हें ज़रूर काम करने का मौका मिलेगा।

एक्शन में एसपी

SP ने दी सभी को सख्त हिदायत (फाइल फोटो)

बीते दिनों हुए ट्रांसफर, पोस्टिंग, हीलाहवाली, सेटिंग, गेटिंग पर जल्द ही चाबुक चलेना का अनुमान है। 15 थानों के थानेदार जल्द ही बदले जाएंगे। साथ पुलिस ऑफिस में तैनात स्टॉफ भी जल्द ही बदलते नज़र आएंगे। कहते हैं एक अफ़सर चाहे तो पूरे समाज को सुधार दे उसे नई दिशा दिखा दे। क्योंकि आज के वक़्त में सियासतदानों से ये उम्मीद तो बेईमानी है।

ये भी पढ़ें- लोकसभा में असदुद्दीन ओवैसी ने प्रवासी श्रमिकों के बारे में पूछा सवाल, सरकार बोली- आंकड़ा नहीं है

हरदोई का चार्ज संभालने के बाद एसपी अनुराग वत्स ने वाक़ई एक ज़िम्मेदार अफ़सर की कार्यशैली का मुज़ाहिरा पेश किया। एसपी ने सभी थानेदारों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि काम के दौरान जातिगत भावनाओं को त्याग कर जनता की सेवा में तत्पर हो। एसपी के ये अल्फ़ाज़ ही कम लफ़्ज़ में बहुत कुछ बयां कर देते हैं। ज़ाहिर है एसपी का ये मिज़ाज समाज मे नई बुनियाद कायम करेगा।

सभी थानाध्यक्ष और स्टाफ को दी सख्त हिदायत

SP ने दी सभी को सख्त हिदायत (फाइल फोटो)

नवागंतुक एसपी अनुराग वत्स ने पहले ही दिन अपने मातहतों को अपने मिज़ाज के अनुरूप दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। मने अब महकमे में जितनी तेज़ी से भ्र्ष्टाचार पनपा था उससे ज़्यादा रफ़्तार से इसे ख़त्म करने की कवायद नए आये एसपी ने शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- सम्पूर्ण लॉकडाउन का एलान: शुरू हुआ पाबंदियों का दूसरा दौर, लेकिन इसमें छूट

पुलिस लाइन सभागार में समस्त थानाध्यक्ष और स्टॉफ के साथ मीटिंग में एसपी अनुराग वत्स ने सभी को हिदायत दी है कि किसी भी भौतिक लाभ से दूर रहे। बड़े अफ़सर से लेकर थाने के चौकीदार तक ने अगर भ्रष्टाचार किया तो अधिकतम दंड की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

रिपोर्ट- मनोज तिवारी

Tags:    

Similar News