Raebareli News: स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी ने विद्युत उपकेंद्र में मचाया उत्पात, की तोड़फोड़, जानिए पूरा मामला

Raebareli News: सपा नेता व पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी ने विद्युत उपकेंद्र में घुसकर कर्मचारियों से मारपीट करते हुए तोड़फोड़ की है।

Report :  Narendra Singh
Update: 2023-09-07 17:42 GMT

सपा नेता व पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी ने विद्युत उपकेंद्र के कर्मचारियों से मारपीट की: Photo-Newstrack

Raebareli News: सपा नेता व पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी ने विद्युत उपकेंद्र में घुसकर कर्मचारियों से मारपीट करते हुए तोड़फोड़ की है। आरोपित हाल ही में एक हत्याकांड में जमानत पर रिहा हुआ है। उपकेंद्र के अवर अभियंता ने स्वामी के करीबी और उसके पांच अन्य साथियों के विरुद्ध कोतवाली में तहरीर दी है।

पहले से चल रहा है हत्या का मामला

मामला तहसील उपकेंद्र का है। नगर के रेलवे स्टेशन रोड निवासी दीपू मौर्य सपा के नेता व पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद के करीबी है। इनको स्वामी प्रसाद मौर्य ने निकाय के पिछले कार्यकाल में नगर पंचायत में सभासद मनोनीत करवाया था। यह पिछले साल होली के दौरान एक रेस्टोरेंट के वेटर की हत्या में जेल गया था। हाल ही में यह जमानत पर जेल से रिहा हुआ है। तहसील उपकेंद्र के अवर अभियंता शंभूनाथ का आरोप है कि बुधवार रात करीब साढ़े 12 बजे उपकेंद्र के परिचालक गुलाब यादव और उनके सहायक रोहित यादव द्वारा विद्युत लाइन ठीक कराई जा रही थी। इस बीच दीपू मौर्य ने पहले उपकेंद्र के सीयूजी फोन पर गाली गलौज की। उसके कुछ देर बाद अपने पांच साथियों के साथ उपकेंद्र पहुंच गया।

सरकारी फोन तोड़ा, फाइलों के कागज फाड़े

आरोप है कि इन लोगों ने वहां मौजूद सहायक रोहित यादव के साथ मारपीट करते हुए सीयूजी फोन पटक कर तोड़ दिया। कार्यालय में रखे सरकारी अभिलेख भी फाड़ डाले। यही नहीं रोहित यादव के पर्स से एक हजार सात सौ रुपए भी छीन लिए। यह भी आरोप है कि इससे पूर्व भी यह लोग उपकेंद्र में मारपीट कर चुके हैं।

अवर अभियंता ने कोतवाली में मामले की तहरीर देते हुए दीपू और उनके साथियों के विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा डालने, सरकारी दस्तावेज फाड़ने तथा डयूटी पर तैनात कर्मचारियों के साथ मारपीट करने की तहरीर दी है। कोतवाल आदर्श कुमार सिंह ने बताया कि मामले में अभियोग पंजीकृत करके विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News