Noida: इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी अचानक आग, बाल-बाल बचा डिलीवरी ब्वॉय, नोएडा में हुआ हादसा

Noida:नोएडा में एक ऑनलाइन सामान डिलीवरी करने वाली कंपनी के डिलीवरी ब्वॉय के इलेक्ट्रिक स्कूटर में अचानक आग लग गई।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update:2022-10-26 15:57 IST

डिलीवरी बॉय के इलेक्ट्रिक स्कूटर में अचानक लगी आग। (Social Media)

Noida: दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में एक ऑनलाइन सामान डिलीवरी करने वाली कंपनी के डिलीवरी ब्वॉय (delivery boy) के इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) में अचानक आग लग गई। घटना नोएडा सेक्टर – 113 का है। डिलीवरी ब्वॉय ने चलते हुए स्कूटर से छलांग लगाकर अपनी जान बचाई। पलटकर उसने देखा तो स्कूटी धू-धू कर जल रही थी। इसी दौरान किसी राहगीर ने हादसे की जानकारी दमकल विभाग को दी।

दमकल विभाग की गाड़ी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की आग पर पाया काबू

मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की आग पर काबू पा लिया। लेकिन तब तक स्कूटर जलकर खाक हो चुकी थी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जान बचाने में कामयाब रहे डिलीवरी ब्वॉय का नाम चंद्र प्रकाश बताया जा रहा है।

सिविक स्टेडिया सोसाइटी के सामने लगी स्कूटर में आग: पुलिस

पुलिस ने बताया कि चंद्र प्रकाश सेक्टर – 80 स्थित बिग बास्केट स्टोर से सामान का ऑर्डर लेकर सिविक स्टेडिया सोसाइटी जा रहे थे। जब वे सिविक स्टेडिया सोसाइटी के सामने पहुंचे तो अचानक उनके स्कूटर में आग लग गई। उन्होंने फौरन चलती स्कूटर से छलांग लगा दी। थोड़ी ही दर में स्कूटर से आग की लपटें उठने लगीं और अंततः पूरी स्कूटर जल गई। इस दौरान डिलीवरी के लिए रखा सारा सामान भी जलकर खाक हो गया। गनीमत ये रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ और किसी को गंभीर चोट नहीं आई। स्कूट में आग क्यों लगी, इसका कारण फिलहाल पता नहीं चल सका है।

बता दें कि पूर्व में भी इलेक्टिक स्कूटरों और कारों में आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। कुछ हादसों में लोगों की जान भी जा चुकी है। ऐसे में इन वाहनों पर सवाल भी उठते रहे हैं। भारत में धीरे – धीरे ई-वाहन सेगमेंट फैलता जा रहा है। हाल के दिनों में ओकिनावा और ओला इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।  

Tags:    

Similar News