टाटा ग्रुप ने यूपी को दी बड़ी सौगात, इस जिले में बनेंगे कोविड-19 के दो नए अस्पताल

जिले के लिए राहत भरी खबर यह है कि नोएडा में अब दो कोविड 19 के अस्पताल हो जाएंगे। इससे मरीजों की संख्या बढ़ने पर आसानी से इलाज किया जा सकेगा।

Update: 2020-05-05 16:14 GMT

नोएडा: नोएडा में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अब नई सौगात मिलने वाली है। सेक्टर 39 स्थित नए जिला अस्पताल को अब कोविड 19 अस्पताल के रूप में परिवर्तित कर दिया गया है। टाटा समूह ने इस अस्पताल का अधिग्रहण कर लिया है और 250 बेड लगाकर मरीजों का इलाज किया जाएगा।

यूपी वेस्ट का सबसे बड़ा प्लाज्मा सेंटर होगा

जिले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि अस्पताल के निर्माण में लगभग दो सप्ताह का समय लगेगा। इस दौरान कोरोना के मरीजों का चाइल्ड पीजीआई और शारदा अस्पताल में इलाज चलेगा। उन्होंने बताया कि अस्पताल में बेहतर तकनिक के उपकरण लगाए जा रहे हैं और आईसीयू वार्ड की संख्या बढ़ाई जाएगी। वहीं मरीजों के इलाज के साथ साथ सैंपल कलेक्शन भी किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों कि मानें तो सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड पीजीआई को अनुमति मिली है

ये भी पढ़ें- फिर बढ़ा लॉकडाउन! यहां 31 मई तक सब बंद, जारी हुई गाइडलाइन

 

कि वे कोरोना मरीजों का प्लाजमा लेकर अन्य संक्रमितों का इलाज करें। वहीं टाटा समूह के विशेषज्ञों ने भी जिला स्वास्थ्य विभाग को प्रस्ताव दिया है कि उनके पास एक बेहतर टीम है जो प्लाजमा से कोरोना मरीजों का इलाज करेगी। इसलिए अस्पताल में अलग से प्लाजमा कलेक्शन सेंटर भी बनेगा जो पश्चिमी उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा केंद्र होगा।

जिले को मिल जाएंगे दो कोविड 19 अस्पताल

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच बनारस में मंदिरों को खोलने की मांग, संतों ने उठाई आवाज

जिले के लिए राहत भरी खबर यह है कि नोएडा में अब दो कोविड 19 के अस्पताल हो जाएंगे। इससे मरीजों की संख्या बढ़ने पर आसानी से इलाज किया जा सकेगा। वहीं कोरोना के लक्षण दिखने वालों को होम क्वारंटाइन पर ही रखा जाएगा। सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड पीजीआई में कोरोना के ओपीडी में मरीजों का इलाज कर रहे डॉ. बीपी सिह ने बताया कि वर्तमान में चाइल्ड पीजीआई में कोरोना के लक्षण दिखनेवाले लोगों के लिए ओपीडी चलाई जा रही है। सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक ओपीडी चलाई जा रही है।

दीपांकर जैन

Tags:    

Similar News