जानिए लखनऊ से आनंद विहार के बीच कब से चलेगी तेजस ट्रेन

रेलवे प्रशासन ने लखनऊ से आनंद विहार के बीच अगस्त में हाईस्पीड ट्रेन तेजस (12585/12586) चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। इस ट्रेन का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

Update: 2019-06-14 15:55 GMT

लखनऊ: रेलवे प्रशासन ने लखनऊ से आनंद विहार के बीच अगस्त में हाईस्पीड ट्रेन तेजस (12585/12586) चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। इस ट्रेन का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी (सीपीआरओ) संजय यादव ने शुक्रवार को बताया कि हाईस्पीड ट्रेन तेजस को अगस्त में चलाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। यह ट्रेन दो सौ किलोमीटर की रफ्तार से लखनऊ से आनंद विहार के बीच चलेगी।

ट्रेन का शेड्यूल जारी हो गया है। तेजस ट्रेन की बोगियां कपूरथला रेल कोच फैक्टरी में तैयार की गई हैं। ट्रेन को लखनऊ जंक्शन से चलाने की तैयारी है। हालांकि लखनऊ मेल सुबह जंक्शन पर दिल्ली से पहुंचती है। ऐसे में तेजस को चारबाग स्टेशन से भी चलाया जा सकता है। फिलहाल अभी इस पर उत्तर व पूर्वोत्तर रेलवे मंडलों के बीच सहमति बननी है। इस ट्रेन में एलसीडी, वाईफाई की सुविधा यात्रियों को मिलेगी। ट्रेन का किराया शताब्दी के मुकाबले महंगा होगा।

यह भी पढ़ें...शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक: सीएम योगी ने 25 जून से सरकारी स्कूल खोलने का दिया आदेश

उन्होंने बताया कि तेजस एक्सप्रेस (12585/12586) गुरुवार छोड़कर हफ्ते में सभी दिन लखनऊ से सुबह 6.50 बजे चलकर दोपहर 1.20 बजे आनंद विहार पहुंचेगी। वापसी में आनंद विहार से दोपहर 3.50 बजे चलकर रात 10.05 बजे लखनऊ आएगी। लखनऊ से चलने के बाद ट्रेन कानपुर और आनंद विहार में ही रुकेगी। तेजस एक्सप्रेस शुरू हो जाने से दिल्ली जाने वालों के लिए सुबह की एक ट्रेन बढ़ जाएगी। अभी सुबह दिल्ली जाने के लिए गोमती एक्सप्रेस व डबलडेकर एक्सप्रेस ट्रेनें हैं।

यह भी पढ़ें...अयोध्या: राम की विशाल प्रतिमा के लिए सरयू किनारे 200 घरों अधिग्रहण की अधिसूचना जारी

उल्लेखनीय है कि पूर्व रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने वर्ष 2016-17 में अंत्योदय, हमसफर, तेजस जैसी स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की थी। इसमें से गोरखपुर-आनंद विहार के बीच हमसफर एक्सप्रेस शुरू हो गई है। अब तेजस एक्सप्रेस को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

Tags:    

Similar News