खबरदार: ऐसे किरायदार को छेड़ा तो मकान मालिक की खैर नहीं!

संकट के दौर से गुजर रहे प्रदेश में कुछ ऐसे भी अमानवीय लोग हैं जिनमें जन भावनाओं का अभाव है । साथ ही जो लोग मानवता की सेवा कर रहे हैं उन्हें सेवा करने में बाधा पैदा कर रहे हैं ।

Update: 2020-03-25 10:27 GMT

लखनऊ: संकट के दौर से गुजर रहे प्रदेश में कुछ ऐसे भी अमानवीय लोग हैं जिनमें जन भावनाओं का अभाव है । साथ ही जो लोग मानवता की सेवा कर रहे हैं उन्हें सेवा करने में बाधा पैदा कर रहे हैं ।

जी हां हम बात कर रहे हैं ऐसे मकान मालिकों की को स्वास्थ्य सेवा में जुड़े किरायेदारों को कोरोना के डर से अपना घर खाली करने की धमकी दे रहे हैं। लेकिन योगी सरकार ने ऐसे मामले को संज्ञान में लेकर ऐसे मकान मालिकों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने को कहा है ।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने प्रदेश के सभी जिला अधिकारियों एवं पुलिस के आला अधिकारियों को इस बात के निर्देश दिए हैं कि ऐसी घटनाओं के संज्ञान में आने के बाद उन मकान मालिकों के खिलाफ कार्यवाही की जाए जो स्वास्थ्य एवं चिकित्सा सेवा में जुड़े किरायेदारों को घर खाली करने की धमकी दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें...कोरोना की दहशत के बीच आज अपने क्षेत्र की जनता से मुखतिब होंगे पीएम मोदी

मामला सामने आने पर कार्रवाई

अवनीश कुमार अवस्थी ने इस आशय का एक परिपत्र सभी जिलों को जारी कर साफ कहा है कि ऐसा होने ना पाए अगर इस तरह का कोई मामला संज्ञान में आता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए।

गौरतलब है कि इन दिनों कोरोना की बीमारी के लक्षण मिलने के बाद प्रदेश के सभी चिकित्सक और इससे जुड़े अन्य पैरामेडिकल के कर्मचारी दिन रात मेहनत कर मरीजों की सेवा कर रहे हैं और वह कई बार देर रात अथवा सुबह तक घर लौटते हैं।

जिसके कारण कई मकान मालिकों ने किरायेदारों से मकान खाली करने को कहा है । इस तरह की के शिकायतें आने के बाद ही सरकार ने यह कड़ा फैसला किया है।

कोरोना वायरस: नीतीश सरकार ने किया ये एलान, आप करेंगे तारीफ

Tags:    

Similar News