कोरोना वायरस: नीतीश सरकार ने किया ये एलान, आप करेंगे तारीफ

कोरोना वायरस संकट के बीच केंद्र सरकार और राज्य सरकारें अपने सिरे से हरसंभव मदद के लिए तैयार हैं। कोई सरकार कड़े कदम उठा रही है तो कोई बड़े कदम। इस बीच बिहार सरकार ने अपने राज्य में कोरोना से मरने वालों के परिवारीजनों को…

Published by Ashiki Patel Published: March 25, 2020 | 11:46 am
Modified: March 26, 2020 | 1:02 am

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर राहत पैकेज के भी एलान किए गए हैं। इसी बाबत बिहार के श्रम विभाग ने एक सर्कुलर जारी किया है। अगर राज्य में कोरोना वायरस से मौत होने पर मृतक के आश्रित को 4 लाख रुपए का अनुदान मिलेगा। साथ ही परिवार को स्किल डेवलपमेंट की ट्रेनिंग भी दी जाएगी।

ये पढ़ें- खुशखबरी: WHO ने कहा- कोरोना से बचाएंगी ये चार दवाएं, शुरू हो गया मेगाट्रायल

इस फंड से की जाएगी मदद

बता दें कि इससे पहले सरकार ने ये भी घोषणा की थी कि संक्रमित लोगों के इलाज का पूरा खर्च मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष से दिया जाएगा। अगर किसी की मौत हो जाती है तो परिजनों को 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। यह मदद स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फंड के माध्यम से उपलब्ध होगी।

ये पढ़ें- जरा ध्यान से: इस नवरात्रि भूलकर भी न करें ये काम, रहें सुरक्षित

बिहार से अच्छी खबर

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए बिहार सरकार सतर्कता बरत रही है। अब तक पूरे प्रदेश में कोरोना से चार लोगों को संक्रमित पाया गया है, जिसमें से एक की मौत हो गई। बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को इससे संबंधित आंकड़ा जारी किया।

ये पढ़ें- ट्रंप पूरे अमेरिका में लॉकडाउन न करने पर अड़े, चिकित्सा विशेषज्ञ नाराज

हुई यात्रियों की स्क्रीनिंग

इन आंकड़ों के अनुसार, प्रदेश में अब तक कुल 194 लोगों का सैंपल लिया गया, जिसमें 175 लोगों का रिजल्ट निगेटिव पाया गया। जानकारी दी गई है कि प्रदेश में कुल 909 यात्रियों को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। साथ ही प्रदेश के कई ट्रांजिट पॉइंट पर कुल 3,73,677 यात्रियों की स्क्रीनिंग हो चुकी है।

ये पढ़ें- कोरोना वायरस से हार गया ओलंपिक: इससे पहले भी इन कारणों से हुए हैं रद्द

गया के मेडिकल कॉलेज से खुशखबरी

आंकड़ों के मुताबिक, गया और पटना एयरपोर्ट पर अब तक कुल 21422 यात्रियों की स्क्रीनिंग हुई है। गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज से कोरोना को लेकर राहत भरी खबर मिली है। यहां अब तक के आए सभी संदिग्ध के रिपोर्ट निगेटिव मिले हैं।

ये पढ़ें- कोरोना संकट के बीच सुबह 10.30 बजे प्रधानमंत्री आवास पर केंद्रीय कैबिनेट की बैठक