भयानक मौसम का अलर्ट: तेजी से आ रही आ रही बर्फीली हवाएं, सावधान रहें आप सभी

मौसम विभाग ने जानकारी दी हैं उत्तरी भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होग। मरुधरा में मौसम का उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। यहां के अधिकतर इलाकों में 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे का तापमान बना हुआ है ।

Update: 2020-12-26 09:49 GMT
भयानक मौसम का अलर्ट: तेजी से आ रही आ रही बर्फीली हवाएं, सावधान रहें आप सभी

नई दिल्ली: उत्तर भारत इस समय सर्दियों के मौसम में शीतलहर जारी है। मरुधरा में सर्दी अपना विकराल रूप दिखाने वाली है। मौसम विभाग ने इस बात की चेतावनी दी हैं। जयपुर राजस्थान के विभिन्न इलाकों में ठंड बढ़ने का कारण बताया है 29 दिसंबर से बर्फानी हवाएं चलेंगी। जिसकी वजह से सर्दी और ठंड बहुत ज्यादा बढ़ जाएगी। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने अपने रिसर्च में यह पता लगाया है। कि अगले सप्ताह से प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। यहां के अलग-अलग इलाको मैं तेजी से शीतलहर का कहर देखने को मिलेगा इसकी जानकारी मौसम विभाग ने पहले ही दे दी है।

बर्फीली हवाओं का असर दिखेगा

मौसम विभाग ने जानकारी दी हैं उत्तरी भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होग। मरुधरा में मौसम का उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। यहां के अधिकतर इलाकों में 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे का तापमान बना हुआ है । इन दिनों चल रही कड़ाके की ठंड की वजह से रोजमर्रा के कामों में देरी हो रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने 27 और 28 दिसंबर को भारत के उत्तरी इलाकों में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की आशंका जताई है । परंतु पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राजस्थान में बारिश होने की संभावना दूर ही नजर आ रही है। शायद ही राजस्थान में बारिश के मौसम का आसार नजर आए। हिमाचल की ओर से आने वाली उत्तरी हवाओं का असर देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें… पिता-बेटी का मिलाप: दोस्त ने ही किया था अगवा, एक महीने तक कराया ऐसा काम

बीकानेर और जयपुर में दिखेगा असर

जिसकी वजह से दिन और रात के तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी। 29 दिसंबर से राजस्थान में शीतलहर का आसार देखने को मिलेगा इसका अनुमान मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने लगाया है। यहां के लोगों को शीतलहर की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वही बीकानेर और जयपुर संभाग में शीतलहर का असर देखने को मिल रहा है । मौसम विभाग ने 48 घंटों में ज्यादा बदलाव होने की संभावना व्यक्त की है।प्रदेश में मौसम को लेकर कोई परिवर्तन देखने की संभावना बहुत कम नजर आ रही है ।यहां तापमान में ऐसे ही उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें: चुनौती से कम नही है इस बार यूपी दिवस का आयोजन, तैयारियां हुईं तेज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News