फारुख अब्दुल्ला के साथ वहां की जनता नही: सत्यपाल मलिक

गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आज जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि फारुख अब्दुल्ला के साथ वहां की जनता नहीं है।

Update: 2020-03-14 11:18 GMT
फारुख अब्दुल्ला के साथ वहां की जनता नही: सत्यपाल मलिक

मेरठ: गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आज जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि फारुख अब्दुल्ला के साथ वहां की जनता नहीं है। सत्यपाल मलिक ने तंज भरे लहजे में कहा कि कोई पूर्व मुख्यमंत्री जेल में जाए और बाहर आहट भी न हो तो आप समझ सकते हैं कि जनता कितनी साथ है। नई पार्टी के गठन पर इन दो परिवारों का अधिपत्य खत्म हो जाएगा जो कश्मीर के लिए या अच्छा है।

ये भी पढ़ें:देश को थी दहलाने की बड़ी साजिश, असम में चल रहा था ये खतरनाक प्लान

गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक आज मेरठ में एक निजी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह कार्यक्रम में भाग लेने आये थे। कार्यक्रम के बाद संवाददातओं से बातचीत में जम्मू-कश्मीर को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि, जम्मू-कश्मीर को हमें खुद आगे आकर चमकाना पड़ेगा। सत्यपाल मलिक ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के अलावा कोई ये काम नहीं कर सकता था।

पाकिस्तान पर साधा निशाना

उन्होंने पाकिस्तान पर वार करते हुए कहा कि पाकिस्तान इतना डरा हुआ रहता है कि पता नहीं कब पीओ को लेकर क्या हो जाएगा नागरिकता संशोधन कानून पर कहा कि इस पर गृहमंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि किसी को डरने की जरूरत नहीं है इस पर विपक्ष ने काफी भ्रांतियां फैलाई थी इस पर सरकार ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है कि उन्होंने कहा कि किसी भी भारतीय की नागरिकता नहीं जाएगी।

कश्मीरी पंडितों पर मलिक ने कहा कि सरकार उनके साथ है। उनके लिए जमीन चिन्हित कर ली गई है, लेकिन कश्मीरी पंडितों को जाकर बसना पड़ेगा। यहां दिल्ली में बैठकर बात करते रहने से ही काम नहीं चलेगा। उन्होंने सिखों का उदाहरण दिया और कहा कि कश्मीर में सिखों की भी हत्याएं हुई लेकिन लेकिन उन्होंने कश्मीर नहीं छोड़ा बल्कि मुकाबला किया और आज भी वहीं पर हैं।

पूर्व दीक्षांत समारोह में छात्र छात्राओं से अपने अनुभव भी बांटे

इससे पूर्व दीक्षांत समारोह में छात्र छात्राओं से अपने अनुभव भी बांटते हुए उन्होंने कहा कि एजुकेशन से ज्यादा इंसान को कोई चीज एंपावर नहीं करती। ना तो दहेज में चार छल्ले वाली गाड़ी एंपावर करती है ना बंगला एंपावर करता है ना आपका बिजनेस एंपावर करता है। रुपया एंपावर करता है, एजुकेशन जो आपको बना सकती है। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही आपको बहुत आगे तक ले जा सकती है, तो इसको आप ही समझ लें, कि यह जो मौका है आपके पास इसमें आप जो बेहतर से बेहतर है वह करिए।

बिहार और अन्य विश्वविद्यालय का तर्क देते हुए कहा कि वैसे मुझे थोड़ा अफसोस है कि 11 गोल्ड मेडल में एक गोल्ड सिर्फ एक लड़के का एक ही था, यहां भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान-चीन में मची हलचलः भारत के सामने नहीं चलेगी इन दुश्मन देशों की चाल

लड़कियों के 58 गोल्ड मेडल हैं और लड़कों के 34, लड़कियों को तो बधाई भी देता हूं और यह कहना चाहता हूं कि और आगे बढ़ो हम तो आपको पैदा भी नहीं होने देना चाहते थे। उत्तर भारत के लोग तो कोशिश करते हैं कि आप पैदा ही न हों, लेकिन जब पैदा हो जाती हैं तो मैदान में आप से आगे निकल जाती हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News