देश को थी दहलाने की बड़ी साजिश, असम में चल रहा था ये खतरनाक प्लान

भारत को दहलाने की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। यह आतंकी साजिश असम में चल रही थी। देश के बड़े शहरों को निशाना बनाकर आतंकी हमलों को अंजाम दिया जाना था।

नई दिल्ली: भारत को दहलाने की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। यह आतंकी साजिश असम में चल रही थी। देश के बड़े शहरों को निशाना बनाकर आतंकी हमलों को अंजाम दिया जाना था। मुंबई जेल में कुख्यात आतंकी डॉ जलीस अंसारी ने सुरक्षा एजेंसियों की पूछताछ में यह खुलासा किया है। उसने एजेंसी के अधिकारियों को कुछ और महत्वपूर्ण जानकारियां दीं।

आतंकी डॉ जलीस को एसटीएफ ने 17 जनवरी 2020 में कानपुर के रेलबाजार से गिरफ्तार किया था। उसकी गिरफ्तारी के बाद मुंबई एटीएस को सूचना दी गई। 18 जनवरी को एनआईए और मुंबई एटीएस की एक टीम कानपुर पहुंची। वह लोग आतंकी डाक्टर को लेकर मुंबई रवाना हो गए। वहां उसे जेल में रखा गया है। बाद में लखनऊ से एनआईए टीम मुंबई पहुंच गई। मुंबई एनआईए टीम के साथ लखनऊ टीम ने कोर्ट से आदेश प्राप्त करने के बाद आतंकी से जेल में पूछताछ की।

यह भी पढ़ें…कोरोना वायरस: अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, दुनिया से ये झूठ बोल रहा चीन

आतंकी ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वह अपना नाम और पहचान बदलने के बाद कुछ समय तक टीचर बनकर पाकिस्तान में रहने वाला था। उसके बाद वहां से वह वापस असम आ जाता। यहां पर उसके सम्पर्क सूत्रों ने पूरी तैयारी करने का आश्वासन दे रखा था। असम में एक गुप्त ठिकाने पर वह अपना अड्डा बनाता और सम्पर्क सूत्रों के माध्यम से देश के बड़े शहरों में आतंकी घटनाओं के योजना बनाई जाती।

यह भी पढ़ें…अंकित शर्मा पर चाकूओं से हुआ इतनी बार हमला, पोस्टमॉर्टम में चौंकाने वाले खुलासे

एजेंसी के अधिकारियों ने उससे पूछा कि असम को ही उसने ठिकाने के लिए क्यों चुना? इस पर आतंकी ने बताया कि वहां पर प्रतिबंधित संगठनों के लिए काम करना आसान है। वर्तमान समय में वहां पर सुरक्षा व्यवस्था बहुत ज्यादा सख्त नहीं है और आसानी से योजनाओं को बनाकर उन्हें अंजाम देने का मौका मिल जाता है। इसके अलावा उसके ज्यादातर सम्पर्क सूत्र असम से पूरे देश में आते-जाते रहते हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App