×

अंकित शर्मा पर चाकूओं से हुआ इतनी बार हमला, पोस्टमॉर्टम में चौंकाने वाले खुलासे

दिल्ला हिंसा में इंटेलिजेंस ब्यूरो(आईबी) अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या कर दी गई थी जिसके बाद अब उनकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आ चुकी है।

Dharmendra kumar
Published on: 14 March 2020 8:45 AM GMT
अंकित शर्मा पर चाकूओं से हुआ इतनी बार हमला, पोस्टमॉर्टम में चौंकाने वाले खुलासे
X

नई दिल्ली: दिल्ला हिंसा में इंटेलिजेंस ब्यूरो(आईबी) अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या कर दी गई थी जिसके बाद अब उनकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आ चुकी है। आईबी में तैनात अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक उनके शरीर पर चोट के कुल 51 निशान थे। उनके शरीर पर 12 चाकू से गोदने के निशान थे जो थाई, पैर, छाती समेत शरीर के पिछले हिस्से में थे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के हवाले से पुलिस सूत्रों ने जानकारी दी है कि अंकित शर्मा के शरीर पर चाकू से वार के गहरे निशान मिले थे।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक 6 कट के निशान थे जिसमें स्क्रैच के निशान थे। तो वहीं 33 चोट के निशान थे जिसमें रॉड और डंडे जैसे भारी ऑब्जेक्ट से अंकित के सिर और शरीर पर हमला किया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक शरीर पर ज्यादातर रेड, पर्पल, ब्लू कलर के मार्क मिले हैं। इनमें ज्यादातर थाई और कंधे पर थे।

इससे पहले अंकित शर्मा के शरीर पर चोट के करीब 400 निशान बताए जा रहे थे।

यह भी पढ़ें...योगी सरकार ने दंगाईयों के खिलाफ की ऐसी कार्रवाई, जीवनभर रखेंगे याद

बता दें कि आईबी कांस्टेबल अंकित शर्मा उत्तर पूर्वी दिल्ली में अपने परिवार के साथ रहते थे। हिंसा के दौरान उन पर चाकू से हमला किया गया था। अंकित की मौत चाकू लगने और बुरी तरह से पिटाई से हुई थी। अंकित शर्मा का शव 26 फरवरी को चांदबाग में नाले से मिला था।

यह भी पढ़ें...बिछ गईं लाशों की कतारें: अभी हुआ भयानक हादसा, चीख-पुकार से सहमा प्रदेश

अंकित 25 फरवरी को गायब थे। परिवार के मुताबिक वो दफ्तर से आकर बाहर लोगों को समझाने गए थे, तभी ताहिर के घर के बाहर भीड़ ने उन्हें पकड़ कर पीटा, चाकुओं से हमला किया।

अंकित के परिवारवालों ने आरोप लगाया था कि हिंसा के दौरान ताहिर हुसैन के समर्थक अंकित को खींचकर ले गए और उनकी हत्या करने के बाद शव नाले में फेंक दिया। इस मामले में सलमान नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया जा चुका है और अभी कई गिरफ्तारियां होनी बाकी है।

यह भी पढ़ें...मिलेगी बड़ी राहत: GST काउंसिल की बैठक आज, इन चीजों पर टैक्स हो सकता है कम

दिल्ली सरकार ने अंकित शर्मा के परिजनों को 1 करोड़ रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मुआवजे का एलान किया था। दिल्ली सरकार ने मुआवजे के अलावा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषण की थी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story