Hardoi News: चोरों ने एक साथ तीन दुकानों पर बोला धावा, पुलिस के सारे ऑपरेशन हो रहे फेल

Hardoi News: एक हफ्ते में दूसरी बड़ी चोरी, जिले में बढ़ती चोरी की घटनाओं से लोगों में आक्रोश, पुलिस चोरों को पकड़ने में नाकाम।

Update:2023-07-14 14:13 IST
Thieves Raided Three Shops at Once, Hardoi

Hardoi News: हरदोई में एक बार फिर चोरों ने पुलिस को चुनौती दे दी। बिलग्राम में 7 दुकानों में एक साथ चोरी के बाद चोरों ने सांडी में 3 दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। रविवार/सोमवार की रात को चोरों ने बिलग्राम थाने से चंद कदमों की दूरी पर 7 दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम दिया था, जिसमें लाखों रुपए का माल व नगदी को लेकर चोर फरार हो गए थे। पुलिस अभी इस मामले का खुलासा नहीं कर पाई है कि तभी चोरों ने पुलिस को एक और चुनौती दे दी। चोरों ने गुरुवार/शुक्रवार बीती रात सांडी तिराहा पर बनी अंग्रेजी शराब की दुकान, बियर की दुकान व देसी शराब की दुकान पर एक साथ चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

चोर तीनों दुकानों से लगभग 50000 की नगदी व बीयर की कैन, शराब की बोतलें लेकर रफूचक्कर हो गए। शुक्रवार सुबह जब दुकानदार अपनी दुकानों को खोलने के लिए पहुंचे तो शटर का ताला टूटा हुआ था, जिसके बाद दुकानदारों ने पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंचे सांडी थानाध्यक्ष ने जांच पड़ताल कर अज्ञात चोरों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया है। सांडी चैराहे पर हुई चोरी की जानकारी जब पुलिस महकमे को लगी तो विभाग में हड़कंप मच गया। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी व क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन कर जिम्मेदारों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पुलिस के मुताबिक जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जनपद में एक के बाद एक हो रही चोरियों से जनपद में हड़कंप मचा हुआ है। साथ ही बिलग्राम के बाद सांडी के व्यापारियों व लोगों में आक्रोश है। एक हफ्ते में हुई दो बड़ी चोरियों ने जनपद को भी थर्रा कर रख दिया है। पुलिस अभी बिलग्राम, मल्लावा में हुई ताबड़तोड़ चोरियों का सुराग भी नहीं लगा पाई थी कि

तभी चोरों ने सांडी में घटना को अंजाम दे दिया। चोरों की जनपद में बढ़ी चहल कदमी से पुलिस के तमाम ऑपरेशन पर सवाल खड़े हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि जो पुलिस चोरों को पकड़ कर अपनी पीठ थपथपा रही है। इससे तो साफ प्रतीत होता है कि पुलिस द्वारा सारे खुलासे फर्जी तौर पर किए जा रहे हैं। पुलिस अधीक्षक के कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पैदल गस्त भी बेअसर है। साथ ही ऑपरेशन सुरंग के साथ जितने भी पुलिस विभाग में ऑपरेशन चल रहे हैं सब चोरों के आगे धराशाई हो गए हैं।

पुलिस अधीक्षक का निगरानी दस्ता भी हुआ फेल-

हरदोई जनपद के सांडी थाना क्षेत्र में सांडी तिराहा के पास कन्नौज के रहने वाले रवि प्रताप सिंह व मालती सिंह की बियर, अंग्रेजी शराब व देसी शराब के दुकानें संचालित होती हैं। बीती रात इन तीनों दुकानों पर चोरों ने अपना हाथ साफ कर लिया। चोर यहां से लगभग 50000 की नगदी समेत शराब व बीयर की बोतलें लेकर फरार हो गए। सबसे हैरत की बात तो यह है कि सांडी तिराहा पर यह दुकानें संचालित हैं जहां तिराहा होने के चलते पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाती है। एक साथ तीन दुकानों में हुई चोरी से पुलिस की भूमिका भी संदिग्ध नजर आ रही है। जानकारी के मुताबिक चोरों ने तीनों दुकानों से लगभग लाखों रुपए का सामान व नकदी पर अपना हाथ साफ किया है।

सांडी तिराहे पर हुए चोरी से क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है। खबर लिखे जाने तक पुलिस के किसी भी जिम्मेदार के द्वारा इस मामले पर जानकारी नहीं दी है। पुलिस अधीक्षक द्वारा अपराधियों पर नजर व अपराध पर अंकुश लगाने के लिए एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया था।

पुलिस द्वारा निगरानी दस्ते का गठन कर जेल से छूटे बदमाश, चोरों पर निगरानी बनाए रखें तथा क्षेत्र में हो रही गतिविधियों पर नजर बनाए रखने को लेकर किया गया था। निगरानी दस्ते में शामिल पुलिस आरक्षी पुलिस अधीक्षक की निगरानी दस्ते को सफल बनाने में नाकाम साबित हुए हैं। शहर से लेकर कस्बों तक लगातार चोरियां, टप्पेबाजी, स्नैचिंग की घटनाएं हो रही हैं। पुलिस अधीक्षक का निगरानी दस्ता जनपद में अपराध पर लगाम लगाने में पूरी तरह से नाकाम है।

Tags:    

Similar News