कानपुर में हालात सामान्य- भरत मिलाप बुधवार को, दफनाये जायेंगे ताजिये

बीते रविवार को राम बारात और  मुहर्रम के जुलूश के अपोजिट रूट पर जाने को लेकर जमकर बवाल हुआ और दर्जनों वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था। दोनों ही जगहों पर अघोषित

Update: 2017-10-03 11:32 GMT
कानपुर में हालात सामान्य- भरत मिलाप बुधवार को, दफनाये जायेंगे ताजिये

कानपुर: बीते रविवार को राम बारात और मुहर्रम के जुलूश के अपोजिट रूट पर जाने को लेकर जमकर बवाल हुआ और दर्जनों वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था। दोनों ही जगहों पर अघोषित कर्फ्यू जैसे हालात बने रहे , दो दिन बाद पुलिस प्रशासन ने क्षेत्र के सभी प्रतिष्ठान खुलवाए ताकि लोग अपने जरूरत की सामग्री ले सके। ​जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि दोनों पक्षों में आपसी समझौता हो गया है और बुधवार को रामलला मंदिर में भारत मिलाप होगा इसके साथ ही बचे हुए ताजिये भी दफनाये जायेंगे।

यह भी पढ़ें…हनीप्रीत को हरियाणा पुलिस ने किया अरेस्ट

कल्यानपुर थाना क्षेत्र स्थित रावतपुर के रामलला मंदिर में राम बारात के दौरान दो पक्षों में जमकर विवाद हुआ था। इस घटना के बाद दो दिनों तक पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया था। स्थानीय लोगों को घरों में ही नजर बंद कर दिया गया था। दो दिन बीत जाने के बाद जब स्थिति कुछ सामान्य हुई तो बुधवार को प्रशासन ने क्षेत्र की दुकाने खुलवाई जिससे लोगों की जिन्दगी पटरी पर आ सके।

यह भी पढ़ें…मोहाली से अरेस्ट हुई बाबा की ‘राजदार’ हनीप्रीत, कल होगी कोर्ट में पेशी

कानपुर में हालात सामान्य- भरत मिलाप बुधवार को,दफनाये जायेगे ताजिये

जिलाधिकारी के मुताबिक आज रावतपुर में सभी प्रतिष्ठान ,बाजार ,आवागमन शुचारू रूप से काम कर रहें है और पूरी तरह शांत है। किसी तरह का कोई विवाद नही है। गलतफहमियों की वजह से दोनों समुदायों में उत्पन्न हुए विवाद को सुलझा लिया गया है। चंद असताजिक तत्वों ने वहां पर माहैल ख़राब करने की कोशिश की और झूठी अफवाहे फैलाई। उनमे जो असामाजिक तत्व थे उन्हें चिन्हित कर लिया गया है उनके खिलाफ कार्यवाई की जा रही है।

विवाद की वजह जो भारत मिलाप् नही हुआ था। बुद्धवार की शाम को भारत मिलाप होना तय है। ।

Tags:    

Similar News