Amethi: पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. संजय सिंह ने कहा, शिक्षा के क्षेत्र में अमेठी को लहुरी-काशी बनाया जायेगा

Amethi News: राजर्षि रणञ्जय सिंह इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ऐंड टेक्नोलोजी में वृहस्पतिवार को तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव का शुभारंभ हुआ।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-05-05 13:56 GMT

Amethi News: राजर्षि रणञ्जय सिंह इंस्टीट्यूट (Rajarshi Ranjanjay Singh Institute) ऑफ मैनेजमेंट ऐंड टेक्नोलोजी में वृहस्पतिवार को तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव (three day anniversary) का शुभारंभ हुआ। मुख्य अतिथि के रूप मे मौजूद पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ0 संजय सिंह (Former Union Minister Dr. Sanjay Singh) ने कहा कि अमेठी को शिक्षा के क्षेत्र मे लहुरी (Lahuri) काशी (Kashi) बनाए जाने का हमारा प्रयास जारी रहेगा।

डॉ0 संजय सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि राजर्षि रणञ्जय सिंह के विचार और प्रेरणा से ही आज अमेठी में शिक्षा का हब बन सका है। महाराज राजर्षि रणञ्जय सिंह ने काशी विश्वविद्यालय जब बना तभी से यह विचार लेकर आए कि अमेठी को शिक्षा के क्षेत्र में लहुरी काशी बनाया जाए। आज हम और रानी साहिबा उसी सपने को पूरा करने के लिए लगातार संकल्पवद्ध होकर प्रयास कर रहे हैं।


प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों का 360 डिग्री विकास

वहीं पूर्व प्राविधिक शिक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश, डॉ0 अमीता सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन आवश्यक होता है। वार्षिकोत्सव मे आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों का 360 डिग्री विकास करने मे मदद मिलती है। आज ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे अमेठी से ही इंजीनियरिंग कि पढ़ाई करके देश-विदेश मे सेवा दे रहे हैं यह हमारे लिए अपार हर्ष और गौरव का विषय है।


रिनाइसेंस कार्यक्रम के साथ 7 को होगा समापन

आरआरएसआईएमटी का यह वार्षिकोत्सव 5 मई से शुरू होकर 7 मई को समाप्त होगा। इस दौरान आयोजित होने वाले टेकफेस्ट कार्यक्रम- 'उत्कर्ष' मे कोडिंग, वेबसाइट डिजाइनिंग, माडेल मेकिंग, कैनन क्रास, वाद-विवाद, फोटोग्राफी, जंकयार्ड, क्विज, इलेक्ट्रोयार्ड बैटल, फेस पेंटिंग, मेहँदी, रंगोली, डेयर तो फीट और आनलाइन गेमिंग जैसी प्रतियोगिताएं होंगी।


इसी के साथ खेल प्रतियोगिता- 'स्पोर्ट्स मूमेंटम' मे चेस, कैरम, खो-खो वालीबाल, बैडमिंटन और दौड़ जैसी खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। साथ ही 7 मई की शाम मे रंगारंग कार्यक्रम 'रिनाइसेंस' के आयोजन के साथ यह तीन दिनों तक चलने वाले कार्याक्रम का समापन किया जाएगा।

Tags:    

Similar News