Hapur News: हापुड से वृदावन के बीच कराया जाए ट्रेनों का संचालन, डीआरएम ने दिया आश्वासन

Hapur News: शुक्रवार को मंडल रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति के सदस्यों की बैठक आयोजित हुई। इसमें नगर के रहने वाले और रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य ने भी भाग लिया।

Report :  Avnish Pal
Update: 2022-12-16 15:25 GMT

Hapur News (Newstrack)

Hapur News: मुरादाबाद मंडल के बरेली रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को मंडल रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति के सदस्यों की बैठक आयोजित हुई। इसमें नगर के रहने वाले और रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य ने भी भाग लिया। जिसमें उन्होंने हापुड़ रेलवे स्टेशन से मथुरा-वृंदावन तक जाने के लिए सीधी ट्रेन न होने का मुद्दा, रेलवे की चहारदीवारी का मुद्दा और सुरक्षा के साथ साथ महिला यात्रियों के शौचालयों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। डीआरएम ने समिति के पदाधिकारियों को आश्वासन दिया कि वह हर समस्या का जल्द से जल्द समाधान कराएंगे।

रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य अनिल कुमार जैन ने बताया कि बैठक की अध्यक्षता मुरादाबाद रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) अजय नंदन ने की। उन्हें अवगत कराया गया कि पहली बैठक में मेरठ रोड स्थित गेट नंबर 73 पर अंडरपास बनवाने के लिए कहा गया था लेकिन, अभी तक उसका निर्माण नहीं हो सका है।

जिसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हापुड़ रेलवे स्टेशन से मथुरा-वृंदावन तक जाने के लिए सीधी ट्रेन नहीं है। जबकि हापुड़ से प्रतिदिन सैकड़ों श्रद्धालु दर्शन करने के लिए जाते हैं।

इसके अलावा हापुड़ जंक्शन ए श्रेणी का है और यहां पर प्रतिदिन दस हजार से अधिक यात्रियों का आवागमन है। महिला यात्रियों के लिए शौचालय की व्यवस्था नहीं है। हापुड़ जंक्शन पूरी तरह से खुला है और अक्सर पशुओं के टकराने की वजह से ट्रेनों का संचालन प्रभावित होता है।

इसके अलावा रेलवे स्टेशन के बाहर चार पहिया वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए। कोच की स्थिति के लिए इंडिकेटर प्लेटफार्म पर लगाए जाएं। प्लेटफार्म नंबर दो और तीन पर टीन शेड की स्थिति ठीक नहीं है, उन्हें सही कराया जाए।

रेलवे स्टेशन पर शौचालयों की व्यवस्था नहीं है। वाटर कूलर का पानी रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध कराया जाए। वाटर कूलर लगाने के लिए स्टेशन पर स्थान उपलब्ध कराया जाए।

मंडल रेल प्रबंधक अजय नंदन ने उनकी पूरी समस्याओं को सुनने के बाद आश्वासन दिया कि वह सभी समस्याओं के समाधान का प्रयास कर रहे हैं। जल्द ही मंडल में तेज रफ्तार वाली ट्रेनों का संचालन शुरू होगा और समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

Tags:    

Similar News