अंडरवर्ल्ड डॉन बबलू श्रीवास्तव को मिली बड़ी राहत, प्रयागराज में 10 करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में दोषमुक्त

Underworld Don Bablu Srivastava: मशहूर सर्राफा कारोबारी पंकज महेंद्र का अपहरण 5 सितंबर 2015 को किया गया था। इस अपहरण के बाद परिवार वालों से 10 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-07-05 09:21 GMT

Underworld Don Bablu Srivastava  (photo: social media )

Underworld Don Bablu Srivastava: अंडरवर्ल्ड डॉन बबलू श्रीवास्तव को प्रयागराज के सर्राफा कारोबारी पंकज महेंद्र के अपहरण के बहुचर्चित केस में बरी कर दिया गया है। जिला न्यायालय ने बबलू श्रीवास्तव को अपहरण की सभी धाराओं से दोषमुक्त करार दिया है। अदालत ने सह अभियुक्त संकल्प श्रीवास्तव को भी बरी कर दिया है।

गैंगस्टर कोर्ट/अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय विनोद कुमार चौरसिया की अदालत ने यह फैसला सुनाया है। पहले इस मामले में दो जुलाई को फैसला आने वाला था मगर बाद में उसे आज के लिए टाल दिया गया था। अपहरण के इस बहुचर्चित मामले में 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था और आठ अन्य आरोपियों के संबंध में अदालत दोपहर तीन बजे के बाद फैसला सुनाएगी। अंडरवर्ल्ड डॉन बबलू श्रीवास्तव इन दिनों बरेली की जेल में बंद है।

सर्राफा कारोबारी के अपहरण का मामला

प्रयागराज के मशहूर सर्राफा कारोबारी पंकज महेंद्र का अपहरण 5 सितंबर 2015 को किया गया था। इस अपहरण के बाद परिवार वालों से 10 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी। अपहरण के इस मामले को लेकर प्रयागराज की शहर कोतवाली में 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इसमें आरोप लगाया गया था कि जेल में रहते हुए बबलू श्रीवास्तव ने पंकज महेंद्र के अपहरण की साजिश रची थी। बबलू ने इस काम में अपने करीबी रिश्तेदारों और गुर्गों को लगाया था।

इस घटना में अच्छी बात यह रही कि केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने पंकज महेंद्र को फतेहपुर से सकुशल बरामद करने में कामयाबी हासिल की थी। इस केस में 21 लोगों के बयान दर्ज किए गए थे। इस मामले में पहले 2 जुलाई को फैसला आने वाला था मगर बाद में फैसले को 5 जुलाई तक के लिए टाल दिया गया था।


पिछले साल दर्ज हुआ था बबलू का बयान

प्रयागराज के इस बहुचर्चित मामले में 27 अप्रैल को सुनवाई पूरी हो गई थी और अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। इस मामले में अभियोजन की गवाही पिछले साल 23 सितंबर को ही पूरी हो गई थी।

इस मामले में बयान दर्ज करने के लिए बबलू श्रीवास्तव को पिछले साल 16 अक्टूबर को बुलेटप्रूफ जैकेट में प्रयागराज लाया गया था। बबलू श्रीवास्तव को किडनैपिंग किंग के रूप में जाना जाता रहा है। अपने बयान में बबलू श्रीवास्तव समेत सभी अभियुक्तों ने खुद को बेगुनाह बताया था और झूठे मामले में फंसाने का आरोप लगाया था।



Tags:    

Similar News