Smriti Irani in Amethi: बिटिया की इसरो जाने की इच्छा पर बोली स्मृति, अपने साथ लेकर चलूंगी इसरो

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि जगदीशपुर की बेटी नीतू को टैबलेट देकर उससे पूछा कि नीतू टैबलेट ले रही हो क्या करना है जीवन में? तो वह बोली इसरो जाना है।

Published By :  Rakesh Mishra
Update: 2022-05-10 13:21 GMT

Smriti Irani in Amethi (Photo credit-Newstrack)

Smriti Irani in Amethi: केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी ने अपने दौरे के दूसरे दिन विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।उन्होंने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हमारे पूरे जनपद में लगभग 11672 बच्चों को टैबलेट मिला है। इसके लिए सर्वप्रथम मुख्यमंत्री को धन्यवाद करना चाहती हूं।


केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि जगदीशपुर की बेटी नीतू को टैबलेट देकर उससे पूछा कि नीतू टैबलेट ले रही हो क्या करना है जीवन में? तो वह बोली इसरो जाना है। मुझसे उसने कहा मेरे पास तीन साल का समय है दीदी। मैं उसकी तैयारी करूंगी। मैं गदगद हो गई कि गांव के सामान्य परिवार की एक बेटी उसका संकल्प ये कि एक दिन अंतरिक्ष में भारत का जो वैभव होगा उसमे मेरा भी योगदान हो। इस बच्ची को आपने देखा पूरे समाज ने सराहा प्रोत्साहित किया। मेरी अभिलाषा है कि नीतू को मैं एक बार कम से कम इसरो की अनुमति से इसरो का प्रांगण तो दिखाऊं। 


आपको बता दें गौरीगंज स्थित जयपुरिया स्कूल में उद्घाटन के बाद स्मृति ईरानी इंटर पास बच्चों को टेबलेट वितरित कर रही थी। टेबलेट वितरण के दौरान उन्होंने ने नीतू नाम की एक बच्ची को टेबलेट देने के बाद पूछा की आगे क्या करना है।उसने इच्छा जताई कि उसे इसरो जाना है।जब स्मृति ईरानी से उसकी इच्छा के अनुरूप इसरो दिखाने की बात कही तो नीतू बहुत खुश हुई।


जयपुरिया स्कूल जाते समय उनका काफिला एक निजी स्कूल के पास रुक गया।जहां स्मृति ईरानी ने क्लास में जा कर बच्चों से मिली। वे यहां गौरीगंज के मनीपुर गांव स्थित प्रकाश सरस्वती शिशु मंदिर में पहुंची और 15 मिनट बच्चों को हिंदी पढ़ाया। उसके बाद जयपुरिया स्कूल के उद्दघाटन कार्य्रकम के लिए निकल गई। इससे पहले स्मृति ईरानी ने आज मुंशीगंज स्थित गेस्ट हाउस में भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात किया और क्षेत्र की रिपोर्ट उनसे ली। उन्होंने जनता दरबार लगाकर लोगो से उनकी समस्या जानी।

इसके बाद ओदारी गांव में उन्होंने चौपाल लगा कर लोगों की समस्याओं का निराकरण करने का निर्देश मौजूद अधिकारियों को दिया।दूसरे दिन चौपाल में आवास शौचालय वा पेंशन के मुद्दे छाए रहे।चौपाल में आवास ,मनरेगा वा अन्य सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिया।इसके बाद भाजपा नेता की पेट्रोल पंप का उद्घाटन करके वे दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

Tags:    

Similar News