Unnao News: बजाज पेपर फैक्ट्री खुलेआम बहा रही नाले मे गंदा पानी, ग्रामीण हो रहे परेशान

Unnao News: उन्नाव के जमुका के पास स्थित बजाज पेपर मिल के आसपास के ग्रामीणों ने फैक्ट्री के गंदे पानी को नाले में बहाए जाने की शिकायत की है। ग्रामीणों का कहना है कि इससे उन्हें बहुत परेशानी हो रही है और जानवर भी बीमार हो रहे हैं।

Report :  Shaban Malik
Update:2024-10-04 22:14 IST

Unnao News

Unnao News: उत्तर प्रदेश के जनपद के उन्नाव मे एक पेपर फैक्ट्री इन दोनों फैक्ट्री का वेस्ट गंदा पानी नाले में बाहर हैं। जिससे वहां पर रह रहे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना उठाना पड़ रहा है। वहां के लोग इस गंदे पानी की वजह से बीमार हो रहे हैं। गांव के आसपास की जमीन व खेतों में पानी से नुकसान हो रहा है। इस गंदे पानी को खुलेआम फैक्ट्री से पाया जाता है। फैक्ट्री की पीछे वाली दीवाल से जीन का पाइप डालकर उसकी मदद से फैक्ट्री का सारा गंदा पानी नाले में बहाया जा रहा है।

उन्नाव के जमुका के पास स्थित बजाज पेपर मिल के आसपास के ग्रामीणों ने फैक्ट्री के गंदे पानी को नाले में बहाए जाने की शिकायत की है। ग्रामीणों का कहना है कि इससे उन्हें बहुत परेशानी हो रही है और जानवर भी बीमार हो रहे हैं। यह समस्या स्थानीय लोगों के लिए स्वास्थ्य और पर्यावरण संबंधी चिंताएं पैदा कर रही है। ग्रामीणों को इस समस्या का समाधान निकालने के लिए स्थानीय प्रशासन और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से संपर्क करना चाहिए। इसके अलावा, फैक्ट्री प्रबंधन को भी अपनी इकाइयों से निकलने वाले पानी की सफाई और निपटान के लिए उचित उपाय करने चाहिए।

वहां के ग्रामीणों का कहना है कि यहां पर अक्सर इस तरह से पानी पाया जाता है। फैक्ट्री की पीछे वाली दीवाल से एक पाइप डालकर जो भी गंदा पानी फैक्ट्री का होता है उसको नाले में छोड़ दिया जाता है। गंदे पानी छोड़ने से यहां पर रह रहे लोगों को बीमारियां हो रही हैं। यहां पर रह रहे लोगों ने बताया कि हमारे जानवर इस पानी को पीकर बीमार हो रहे हैं। जो भी भैंस बकरी हमारे चलने जाती है वह नल का पानी पी लेती है जिससे वह बीमार हो जाती हैं।

Tags:    

Similar News