Unnao News: फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सुनाई सजा, हत्या के 4 आरोपियों को आजीवन कारावास

Unnao News: न्नाव पुलिस के ऑपरेशन कन्विक्शन के तहत की गई कार्रवाई के बाद दी गई है। यह ऑपरेशन कन्विक्शन उन्नाव पुलिस द्वारा शुरू किया गया एक विशेष अभियान है,

Report :  Shaban Malik
Update:2024-10-18 22:49 IST

Unnao News ( Pic- Newstrack)

Unnao News: उन्नाव में हत्या के 4 आरोपियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। यह सजा उन्नाव पुलिस के ऑपरेशन कन्विक्शन के तहत की गई कार्रवाई के बाद दी गई है। यह ऑपरेशन कन्विक्शन उन्नाव पुलिस द्वारा शुरू किया गया एक विशेष अभियान है। जिसका मकसद अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करना और कानून व्यवस्था को मजबूत करना है। फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वारा दी गई यह सजा अपराधियों के लिए एक मजबूत संदेश है कि अपराध करने वालों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। यह सजा पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने में भी मदद करेगी।

उन्नाव पुलिस की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन कन्विक्शन के तहत एक बड़ी सफलता मिली है। विशेष लोक अभियोजक की प्रभावी पैरवी के परिणामस्वरूप न्यायालय एडिश्नल सेशल जज, फास्ट ट्रैक कोर्ट (ASJ FTC) ने 4 आरोपियों को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही प्रत्येक अभियुक्त पर 25-25 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया गया है। अभियोजन विभाग में मनोज कुमार पाण्डेय (SPP) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। विवेचना में दरोगा श्री श्रीकांत द्विवेदी और पैरोकार आरक्षी दीपेंद्र कुमार का भी योगदान रहा।

मामला 24 अगस्त 2015 का है, जब 4 लोगों ने एक परिवार की लड़की को जलाकर हत्या कर दी और उसके शव को गंगा नदी में फेंक दिया था। आरोपियों की पहचान पचासा थाना क्षेत्र निवासी राम प्रताप यादव उर्फ छेदू, सिद्धराज, रणबीर और बिंदेश के रूप में हुई थी । मामले में थाना बारासगवर में हत्या समेत अन्य गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने 30 अगस्त 2015 को चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद 2 अक्टूबर 2015 को आरोप पत्र न्यायालय में पेश किया गया।

Tags:    

Similar News