Unnao News : दलितों का उत्पीड़न नहीं थम रहा, दर-दर ठोकरें खाने को मजबूर

Unnao News : मुख्यमंत्री के सख्त आदेश होने के बावजूद दलितों का उत्पीड़न थमने का नाम नहीं ले रहा है। कहीं जिम्मेदारों की उदासीनता तो कहीं पुलिस की कार्यशैली पर लगातार सवाल उठते रहे हैं।

Report :  Shaban Malik
Update:2024-07-08 22:32 IST

Unnao News : मुख्यमंत्री के सख्त आदेश होने के बावजूद दलितों का उत्पीड़न थमने का नाम नहीं ले रहा है। कहीं जिम्मेदारों की उदासीनता तो कहीं पुलिस की कार्यशैली पर लगातार सवाल उठते रहे हैं। इसका खामियाजा कहीं न कहीं पीड़ित को ही उठाना पड़ता है, जिसकी वजह से पीड़ित न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खाने पर मजबूर हो जाता है। कही-कहीं तो छोटे-छोटे मामले बड़ा रूप ले लेती हैं और जघन्य अपराध को जन्म देती है। एक दलित युवक को कुछ लोगों ने रास्ता रोककर लाठी डंडों से उसका सिर फोड़ घायल कर दिया। काफी शिकायतों के बाद भी पुलिस कार्यवाही शून्य रही, जिससे दलित दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं।

बता दें कि थाना सोहरामऊ अंतर्गत ग्राम सरौती निवासी रंजीत कुमार गौतम ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रार्थनापत्र देकर ये आरोप लगाया है कि गांव के ही विपिन लोधी तथा उसके कुछ साथियों ने 24 जून, 2024 की शाम लगभग 8 बजे सोहरामऊ चौराहे के पास रोककर लाठी डंडों से पीट दिया, जिससे उसके सर पर गंभीर चोट आ गई और वो मूर्छित हो गिर पड़ा। मरणासन्न देख आरोपी छोड़ कर भाग गए। इलाज कराने के बाद दूसरे दिन सुबह थाना सोहरामऊ शिकायत को गया, जहां पीड़ित को पूरा दिन थाने में बिठाकर रखा गया और शाम को कल आना कहकर चलता कर दिया गया।

एसपी ने न्याय का दिया आश्वासन

जिसकी शिकायत पीड़ित दो बार पुलिस अधीक्षक कार्यालय में कर चुका है तथा एक पत्र डाक द्वारा पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश को भी प्रेषित कर चुका है। परंतु आरोपी की ठीक ठाक पकड़ होने की वजह से पीड़ित की कहीं सुनवाई नही हो रही। पीड़ित का आरोप है कि लगभग दो सप्ताह बीत चुके अभी तक न तो पीड़ित की एफआईआर दर्ज हुई और न ही उसकी चोटों का मेडिकल परीक्षण कराया गया। फिलहाल पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मुकदमा लिखकर न्याय दिलाने का आश्वासन दिया गया है। न्याय न मिलने की सूरत में पीड़ित अपना दर्द मुख्यमंत्री के जनता दरबार में बयां करेगा ।

Tags:    

Similar News