Unnao News: जेल में बंद कैदी की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Unnao News: जेल में बंद एक कैदी की मौत होने पर जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। सुचना पर पहुंचे परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है।

Report :  Shaban Malik
Update: 2024-05-15 08:59 GMT

उन्नाव जेल में बंद कैदी की मौत (न्यूजट्रैक)

Unnao News: उन्नाव जेल में बंद एक कैदी की मौत होने पर जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। सुचना पर पहुंचे परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि पुलिस ने फ़र्ज़ी मुकदमा लिखकर उन्हें जेल भेजा था। जबकि मृतक की बेटी के साथ गैंगरेप हुआ था। उसके बाद भी पुलिस ने उनके साथ दो लोगों के खिलाफ 354 का मुकदमा लिखकर जेल भेजा था।

मामला उन्नाव जिला कारागार का है। जहां सफीपुर पुलिस ने 20 मार्च को सफीपुर निहालपुर गांव निवासी शंकर और शिवा रावत को छेड़छाड़ के आरोप में पुलिस ने जेल भेज दिया था जांच के बाद पुलिस ने 376 डी की धारा बढ़ा दी थी 7 मई एक आरोपी शिवा रावत की जमानत के बाद जेल में बंद दूसरा आरोपी शंकर मानसिक परेशान रहने लगा था आज सुबह उन्नाव जेल में बंद 376 डी के कैदी शंकर की मौत हो गई है सुचना पर पहचे परिजनों ने जेल में हत्या का आरोप लगाया है। जेल से जमानत पर बाहर आये शिवा रावत की पत्नी शिव काली ने बताया मृतक शंकर रिश्ते में उनके कोई नहीं है उनके बेटी के साथ गैंगरेप हुआ था। जिनकी थाने में हो रही थी तभी मृतक शंकर मेरे पति शिवा रावत के पास मदद के लिए आये थे मेरे पति ने जब उनकी मदद करनी चाही तो सीओ से फोनकर उन्हें थाने बुलाया की आकर दोनों में समझौता करवा दो वह महिला भी थाने में मौजूद थी समझाने पर शंकर नहीं माने वो न्याय की मांग रहे थे।

तभी पुलिस आरोपियों से मिलकर मेरे पति और शंकर को 376 डी के आरोप में जेल भेज दिया मैं अपने पति को 7 तारीख को जमानत पर बाहर निकाल लिया लेकिन शंकर जेल में ही बंद थे कल शंकर से जेल में मुलाकात करके आई थी तब वह सही थे आज सुबह जेल से फोन आया की अस्पताल आ जाओ उनकी ताब्यात ख़राब हो अस्पताल आ जाइये अबकी मृतक के साथ गैंगरेप हुआ था। जिसका मामला भी कोर्ट से दर्ज़ था। पीड़िता का कोर्ट में ब्यान भी हो चुका है बाबजूद उसके पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है मुझे दर है की और किसी फ़र्ज़ी मामले में वो पति को फंसा सकते है जबकि मृतक शंकर और उनके भाई जगतपाल का जमीनी विवाद चल रहा था।

पीड़िता ने बताया कि मृतक शंकर मेरे पिता है सुबह सात बजे फोन मेरे पास आया की अस्पताल आ जाओ तुम्हारे पिता जी ख़त्म हो गए है जबकि मेरे साथ ही गैंगरेप किया गया था मेरी मदद कर रावत को भी पुलिस ने फ़र्ज़ी मुकदमा लिखकर मेरे पिता जी के साथ 376 डी में जेल भेज दिया था मेरे साथ जगतपाल ने अपने साथियो के रेप किया था जब हम कल जेल में पिता से मिलाने आये थे तब वह बिल्कुल ठीक थे। सुबह फोन आया अस्पताल आ जाओ। जब आकर देखा तो उनकी मृत्यु हो गई थी। जगतपाल ने ही मेरे पिता को मरवाया है। वहीं इस मामले में जिला का कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहा हैं।

Tags:    

Similar News