Unnao News: उन्नाव में रेलवे की जमीन कराई खाली,अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

Unnao News: रेलवे अधिकारियों ने कहा कि यह कार्रवाई रेलवे की जमीन की सुरक्षा और उसकी उपयोगिता को बढ़ाने के लिए की जा रही है।इस दौरान, रेलवे की टीम ने अतिक्रमणकारियों को समझाया और उन्हें अपने सामान हटाने के लिए कहा।

Report :  Shaban Malik
Update:2024-10-09 14:56 IST

Unnao News ( Pic- Newstrack)

Unnao News:  उन्नाव में रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर चलाया गया। रेलवे अधिकारियों ने पहले अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिया था, जिसके बाद उन्होंने अपने सामान हटाने शुरू कर दिए। रेलवे की जमीन पर अवैध निर्माण और अतिक्रमण को हटाने के लिए यह अभियान चलाया गया। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि यह कार्रवाई रेलवे की जमीन की सुरक्षा और उसकी उपयोगिता को बढ़ाने के लिए की जा रही है।इस दौरान, रेलवे की टीम ने अतिक्रमणकारियों को समझाया और उन्हें अपने सामान हटाने के लिए कहा। कई लोगों ने अपने सामान हटा लिए, जबकि कुछ के खिलाफ कार्रवाई की गई। रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए यह अभियान आगे भी जारी रहेगा, ताकि रेलवे की जमीन का सही उपयोग हो सके।

मगरवारा रेलवे स्टेशन के निकट रेलवे विभाग ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की है, जिसमें बुलडोजर चलाकर कई निर्माण ध्वस्त कर दिए। इस कार्रवाई के दौरान रेलवे सुरक्षा बल (RPF) की टीम भी मौजूद रही, ताकि कानून-व्यवस्था बनी रहे। रेलवे विभाग ने अतिक्रमणकारियों को पहले ही नोटिस जारी किया था और उन्हें अपनी अवैध निर्माण खाली करने के लिए एक निश्चित समय सीमा दी थी। इसके बावजूद, जब अतिक्रमणकारी अपनी जगहों को खाली नहीं कर रहे थे तो रेलवे प्रशासन को सख्त कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा।

सीनियर सेक्शन इंजीनियर ने कहा, हमने कई बार चेतावनी दी थी, लेकिन उनकी अनदेखी के बाद यह कदम उठाना पड़ा। मगरवारा रेलवे स्टेशन के आसपास अवैध रूप से बने घर और दुकानें रेलवे की आवश्यकताओं के लिए बाधा बन रही थीं और रेलवे ट्रैक के पास अतिक्रमण होना सुरक्षा के लिए भी खतरा था। रेलवे प्रशासन ने यह सुनिश्चित करने का निर्णय लिया कि रेलवे की संपत्तियों का अतिक्रमण पूरी तरह से हटाया जाए।

Tags:    

Similar News