Unnao News: सड़क किनारे बोरे में मिली नोटों की कतरन, इलाके में मचा हड़कंप

Unnao News: हरदोई-उन्नाव मार्ग पर गंजमुरादाबाद कस्बे में एक मार्केट के सामने सड़क किनारे लोगों ने प्लास्टिक की सफेद बोरी बंधी देखी तो उसे खोलकर देखा उसमें 500, 200 और 100 रुपये के नोटों की कतरन भरी देखी।

Report :  Shaban Malik
Update: 2024-05-15 10:51 GMT

उन्नाव में सड़क किनारे बोरे में मिली नोटों की कतरन (न्यूजट्रैक)

Unnao News: प्रदेश के उन्नाव में सड़क किनारे बोरी में नोटों की कतरन भरी मिलने से इलाके चर्चा आग से तेज फैल गई। राहगीरों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी। हरदोई-उन्नाव मार्ग पर गंजमुरादाबाद कस्बे में एक मार्केट के सामने सड़क किनारे लोगों ने प्लास्टिक की सफेद बोरी बंधी देखी तो उसे खोलकर देखा उसमें 500, 200 और 100 रुपये के नोटों की कतरन भरी देखी। नोटों की कतरन को देख अनुमान लगाया जा रहा है कि किसी मशीन से नोटों को काटा गया है।

बता दें कि मामला बांगरमऊ थाना क्षेत्र के उन्नाव - हरदोई रोड के गंजमुरादाबाद कस्बे के मशरूम प्रधान के मार्केट के सामने का है। जहां सुबह राहगीर ने एक प्लास्टिक की सफेद रंग की बोरी पड़ी देखी जिसमें कागज भरे हुए थे। राहगीरों ने उस बोरी को जब खोलकर देखा तो उसके होश उड़ गए। बोरी में 100, 200 और 500 के पुराने नोटों की कतरन भरी हुई थी। राहगीरों ने इसकी जानकारी पुलिस और अधिकारियों को दी। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने इसकी जानकारी अधिकारियों को दी।


एसडीएम बांगरमऊ नम्रता सिंह ने बताया कि इसकी जांच कराकर उस आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के उन्नाव-हरदोई मार्ग पर सड़क किनारे पड़ी नोटों की कतरन से भरी एक बोरी लोगों में चर्चा का विषय बनी है। इसे देखने के लिए सड़क किनारे लोगों की भीड़ एकत्र हो गयी। चुनावी भागदौड़ के बाद आराम फरमा रही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच करना मुनासिब नहीं समझा।


नगर के उन्नाव-हरदोई मार्ग स्थित मरी कंपनी मोड़ के पास नोटों की कतरन से एक प्लास्टिक की बोरी पड़ी होने पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गयी। इसमें 10 से लेकर 500 के नोटों की कतरन भरी थी। स्थानीय लोगों के मुताबिक बोरी तीन दिनों से पड़ी है। चर्चा सुनकर बड़ी संख्या इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गयी। इनमें कुछ लोग कतरन निकाल भी ले गए। बोरी यहां कैसे पहुंची इसका अभी पता नहीं सका है।

उल्लेखनीय है कि नोटबंदी के दौरान भी बांगरमऊ क्षेत्र के बिल्हौर मार्ग पर जमुनिहां बंगर गांव के पास खंती सहित सुल्तानपुर व गंजमुरादाबाद के बीच सड़क किनारे नोटों की कतरन पड़ी मिली थी। हालांकि तब वह करेंसी से चलन से बाहर हो चुकी थी। वहीं इस बार मिली कतरन वैध करेंसी की है। वहीं चुनावी खुमारी उतार रही पुलिस का न पहुंचना भी लोगों में चर्चा का विषय बना है। एसएचओ राजकुमार ने मामले की जानकारी नहीं होने की बात कही है।

Tags:    

Similar News