Unnao News: जब लखनऊ कानपुर हाइवे पर पुलिसकर्मियों में हुई धक्का मुक्की, वीडियो वायरल

Unnao News: उत्तर प्रदेश के जनपद उन्नाव में दही थाना क्षेत्र के लखनऊ-कानपुर नेशनल हाइवे स्थित पुरवा मोड़ पर एक डायवर्जन प्वाइंट पर दो सिपाहियों के बीच बहस हो गई, यह बहस धक्का मुक्की तक आ गई। सिविल पुलिस के एक सिपाही ने लखनऊ जाने वाली गाड़ियों को डायवर्जन प्वाइंट से आगे निकालने को लेकर ट्रैफिक सिपाही से बहस की।

Report :  Shaban Malik
Update:2024-10-04 19:50 IST

Unnao News (Pic- Newstrack)

Unnao News: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में दही थाना क्षेत्र के लखनऊ-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुरवा मोड़ पर डायवर्जन प्वाइंट पर दो सिपाहियों के बीच कहासुनी हो गई। यह कहासुनी हाथापाई में बदल गई। सिविल पुलिस के एक सिपाही ने लखनऊ जाने वाले वाहनों को डायवर्जन प्वाइंट से गुजरने देने को लेकर ट्रैफिक सिपाही से बहस की।

ट्रैफिक हवलदार ने ट्रक को जबरन डायवर्सन से भेजा और हटाते हुए सिविल हवलदार से कहा, अरे हटो, हटो यहां से। सिविल हवलदार ने जवाब दिया, तुम खुद हटो यहां से। ट्रैफिक हवलदार ने जोरदार अंदाज में कहा, जब 6 गाड़ियां गुजरी थीं तब तुम कहां थे। सिविल हवलदार ने फिर चिल्लाते हुए कहा, यहां कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है। अब सिर पर तौलिया बांधे ट्रैफिक हवलदार लिखित में गाड़ी की जानकारी दे रहा है।

वायरल वीडियो में वे कहते नजर आ रहे हैं कि हम आपको बता रहे हैं, गाड़ी हमारे दस्तावेजों में है, अगर आपके दस्तावेजों में कोई गाड़ी है तो हमें बताएं। ट्रैफिक कांस्टेबल ने सिविल कांस्टेबल से कहा, सुनिए, दरोगा जी खाना खा रहे हैं, उन्होंने हमें बताया है। लेकिन सिविल कांस्टेबल ने ट्रैफिक कांस्टेबल की बात मानने से इनकार कर दिया। इस दौरान दोनों सिपाहियों के बीच हाथापाई भी हुई। यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब पहले भी डायवर्जन प्वाइंट पर वसूली में कई सिपाहियों के शामिल होने की खबरें वायरल हो चुकी हैं। यह मामला उन्नाव पुलिस और प्रशासन के लिए बड़ा सवाल बन गया है कि आखिर वे अपने अफसरों के बीच इस तरह की बहस और वसूली को कैसे रोकेंगे।

आपको बता दें कि उन्नाव जिले के दही थाना क्षेत्र स्थित लखनऊ-कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुरवा मोड़ पर डायवर्जन प्वाइंट पर एक ट्रक को सामने सड़क पर खड़ा करने पर दो पुलिसकर्मी आपस में बहस करने लगे। इसी दौरान कहासुनी के चलते दोनों के बीच हाथापाई भी हुई। डायवर्जन पर वाहनों से अवैध वसूली करने के आरोप में कई पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई भी की गई है।

आज सुबह फिर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक वाहन के डायवर्जन को लेकर दो पुलिसकर्मी आपस में झगड़ रहे हैं। एक ट्रैफिक कांस्टेबल है और दूसरा सिविल कांस्टेबल है। सिविल कांस्टेबल ने डायवर्जन प्वाइंट की तरफ जा रहे एक ट्रक को रोका। यह देख ट्रैफिक पुलिसकर्मी दौड़कर आया और उन्हें रोका और कहा कि अरे हटो, हटो यहां से, अभी 6 गाड़ियां गुजरी हैं, तब तुम कहां थे। यह सुनकर सिविल कांस्टेबल गुस्से में बोला कि यहां कोई बताने को तैयार नहीं है, तब ट्रैफिक कांस्टेबल ने कहा हम आपको बता रहे हैं, सभी वाहन हमारे रिकॉर्ड में हैं, क्या कोई वाहन आपके रिकॉर्ड में है, मुझे बताएं, सिविल कांस्टेबल ने कहा बताओ इंस्पेक्टर जी कहां हैं, ट्रैफिक कांस्टेबल ने कहा- इंस्पेक्टर जी खाना खा रहे हैं, उन्होंने मुझे बताया है।

Tags:    

Similar News