Unnao: किसान नेता विनोद कश्यप के घर पहुंचे कनिष्ठ जगतगुरु शंकराचार्य, बोले- 'गुंडों के घर जरूर चलेगा बुलडोजर'

Unnao News: कनिष्ठ जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी आत्मानंद सरस्वती ने कहा, 'हमें विश्वास है कि, योगी सरकार अवश्य कार्यवाही करेगी। न गुंडे रहेंगे और न गुंडे के घर रहेंगे। 22 जनवरी को योगी से अयोध्या में मुलाकात कर पूरी वेदना सुनाउंगा।'

Report :  Shaban Malik
Update: 2024-01-17 10:50 GMT

कनिष्ठ जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी आत्मानंद सरस्वती (Social Media)

Unnao News: उन्नाव जिले के चंपापुरवा में रहने वाले किसान नेता विनोद कश्यप के घर बुधवार (17 जनवरी) को कनिष्ठ जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी आत्मानंद सरस्वती (Shankaracharya Swami Atmanand Saraswati) राज्य अतिथि, छत्तीसगढ़ पहुंचे। यहां उन्होंने मृतक की पत्नी प्रीति से मुलाकात की। जगतगुरु ने उन्हें आश्वासन दिया कि, आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी।

एसपी से की बात, पीड़ित को न्याय दिलाने की गुहार 

कनिष्ठ जगतगुरु शंकराचार्य ने जिले के एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना (SP Siddharth Shankar Meena) को फोन किया। उनसे दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही को लेकर बात की। इसके बाद वह मृतक के भाइयों और इलाके के लोगों के साथ शिव मंदिर पहुंचकर दर्शन किए। यहां मौजूद इंस्पेक्टर रामफल प्रजापति से कहा कि, 'प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन मंदिर में भव्य श्रृंगार के साथ विशाल भंडारे का आयोजन कराया जाएगा।' इस मृतक विनोद कश्यप की पत्नी के साथ परिवार से सदस्य मौजूद रहे। क्षेत्र के लोगों से अन्य जानकारी ली।

'गुंडों के घर बुलडोजर जरूर चलेगा'

कनिष्ठ जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी आत्मानंद सरस्वती ने कहा, 'हमें विश्वास है कि, योगी सरकार अवश्य कार्यवाही करेगी। न गुंडे रहेंगे और न गुंडे के घर रहेंगे। 22 जनवरी को योगी से अयोध्या में मुलाकात कर पूरी वेदना सुनाउंगा। 22 तारीख के बाद जैसे ही योगी जी फ्री होंगे, वह परिवार से मिलने के लिये अवश्य आयेंगे। उन्होंने कहा, यूपी में गुंडों का संरक्षण हो ही नहीं सकता। गुंडों के घर पर बुलडोजर भी जरूर चलेगा।' आपको बता दें, सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने पीड़िता के घर और हत्यारोपी के घर पर फोर्स तैनात की है।

क्या है मामला?

आपको बता दें, उन्नाव जिले के थाना गंगाघाट के चंपा पुरवा मोहल्ला में दो समुदाय के बीच मारपीट की घटना हुई थी। जिसमें एक परिवार पक्ष द्वारा सूचना दी गई कि, दूसरे पक्ष के काले नाम के व्यक्ति ने उनके परिवार के व्यक्तियों से पैसे की मांग की थी। सूचना पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घायलों का इलाज चल रहा है। विनोद कश्यप नाम के व्यक्ति की मृत्यु हो गई। कई अलग-अलग माध्यमों से प्राप्त जानकारी के अनुसार धार्मिक कारणों की वजह से मारपीट की घटना हुई थी। प्रथम सूचना रिपोर्ट में वादिनी की तरफ से ऐसे किसी भी प्रकार के तथ्य की बात नहीं कही गई है।

Tags:    

Similar News