Unnao News: भाई बना कसाई! चार इंच जमीन के लिए छोटे ने बड़े भाई को फावड़े से काट डाला

Unnao News: औरास थाना क्षेत्र के प्रताप खेड़ा गांव में सोमवार की सुबह चार इंच जमीन के लिए दो सगे भाई आपस में भिड़ गए। जिसमें छोटे भाई ने बड़े भाई के सिर पर फावड़े से वार कर दिया और उसे मौत के घाट उतार दिया।

Report :  Shaban Malik
Update: 2024-06-24 05:33 GMT

रोते बिलखते परिजन (Pic: Newstrack)

Unnao News: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जनपद में भाई ही भाई की जान का दुश्मन बन गया। जमीन विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई की फावड़ा से काटकर हत्या कर दी। इस घटना से इलाके मे सनसनी फ़ैल गई। जानकारी के मुताबिक 4 इंच जमीन के लिए सोमवार की सुबह दोनों भाइयों के बीच कहासुनी हुई और देखते ही देखते बात मारपीट पर आ गए और छोटे भाई ने बड़े भाई को फावड़ा से काटकर मौत के घाट उतार दिया। घटना की सूचना पर पहुंचे थाना पुलिस ने जांच पड़ताल कर मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। गांव में भारी पुलिस पर तैनात कर दी गई है। वहीं परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

जानकारी के मुताबिक औरास थाना क्षेत्र के प्रताप खेड़ा गांव में सोमवार की सुबह चार इंच जमीन के लिए दो सगे भाई आपस में भिड़ गए। जिसमें छोटे भाई ने बड़े भाई के सिर पर फावड़े से वार कर दिया और उसे मौत के घाट उतार दिया। मौत की सूचना मिलने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं, हत्या की जानकारी होते ही औरास थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लिया साथ ही दो व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।


ये है पूरा मामला

बांगरमऊ सीओ अरविंद कुमार ने बताया कि औरास थाना क्षेत्र के टिकरा बाव का मजरा प्रताप खेड़ा निवासी रामकिशोर पुत्र बाबू व उसका सगा बड़ा भाई गुरुचरन के बीच घर के अंदर करीब चार इंच जमीन को लेकर कई माह से विवाद चल रहा था। मामला हल होता न देख सोमवार सुबह दोनो के बीच विवाद बढ़ गया। मिट्टी डालने के दौरान दोनों भाइयों में गाली गलौज होने लगा जिस पर दोनों परिवारों के लोग इकट्ठा हो गए और धीमे-धीमे बात बढ़ती गई और स्थिति मारपीट की नौबत तक आ गई। गुस्साए रामिकशोर ने अपने बड़े भाई गुरुचरन के सिर पर फावड़े से वार कर मौत के घाट उतार दिया। आरोपी रामकिशोर ने घटना को अंजाम देने के बाद घर मे ही मौजूद रहा। मृतक चार भाइयो में सबसे बड़ा था। सूचना पाकर घटना स्थल पर मय फोर्स पहुँची थाना प्रभारी रेखा सिंह ने जांच पड़ताल कर आरोपी रामकिशोर को फावड़े सहित हिरासत में लेकर म्रतक गुरुचरन के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, आरोपी भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Tags:    

Similar News