दलित युवती से छेड़छाड़ के बाद पथराव-फायरिंग, दो पुलिसवाले भी घायल

Update: 2016-08-16 17:12 GMT

सहारनपुर: दलित युवती से छेड़छाड़ के बाद जमकर बवाल हुआ। दोनों गुटों ने एक दूसरे पर जमकर पथराव और फायरिंग की। इसमें एक वकील घायल हो गया। बेकाबू भीड़ ने पुलिस को भी नहीं बख्शा। पत्थर लगने से कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पुलिसकर्मियों ने हवाई फायर कर जान बचाई और गांव से बाहर निकलकर अधिकारियों को सूचना दी। कई थानों की पुलिस, पीएसी और आरएएफ को मौके पर भेजा गया। फोर्स ने हल्का बल प्रयोग कर हालात काबू में किए। सीओ की अगुवाई में फोर्स ने घरों में तलाशी अभियान चलाकर छेड़छाड़ के एक आरोपी समेत पांच बलवाइयों को हिरासत में लेकर कोतवाली भिजवाया। गांव में एहितयात के तौर पर भरी फोर्स तैनात कर दिया गया। एसपी देहात ने भी मौके पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया।

कैसे हुआ विवाद

कोतवाली बेहट क्षेत्र के गांव उसंड में मंगलवार शाम एक दलित युवती एक प्राइवेट क्लीनिक में दवा लेने गई थी। वहां दो युवकों ने उससे छेड़छाड़ की। उसके शोर मचाने पर दो गुट आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर जमकर पथराव किया और फायरिंग की। कुछ उपद्रवियों ने मकानों की छतों पर चढ़कर पुलिस पर फायरिंग की। पथराव में महेश और राजेंद्र समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पांच गिरफ्तार

मिर्जापुर, बिहारीगढ़, फतेहपुर और कोतवाली देहात थानों से पुलिस, पीएसी और आरएएफ के जवानों को मौके पर भेजा गया। सीओ बेहट सुधीशचंद्र शंखधर भी पहुंचे। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए उपद्रवियों को खदेड़ा। सीओ ने घरों में तलाशी अभियान चलाकर छेडछाड़ के एक आरोपी समेत पांच उपद्रवियों को गिरफ्तार किया। एसपी देहात जगदीश शर्मा ने मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

आरोपियों के संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज

कोतवाली प्रभारी अभिषेक सिरोही की तरफ से ग्राम प्रधान रविंद्र प्रताप पुत्र मेवाराम, धीर सिंह पुत्र नेमचंद, संदीप पुत्र रघुवीर, संजू पुत्र मेघपाल एवं 50-60 अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 307, 332, 353, 336, 427, 504 और सेवन क्रिमनल एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने नामजद आरोपियों को रात में ही गिरफ्तार कर लिया था। उधर छेडछाड़ की पीड़ित युवती की तरफ से राहुल पुत्र रमेश और विदित पुत्र मुकेश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इनमें से विदित गिरफ्तार किया गया है।

Tags:    

Similar News