राहुल- मायावती के वार-पलटवार में केशव मौर्य कूदे, कहा- बसपा और कांग्रेस मिले हुए हैं, जनता समझ गई

राहुल गांधी ने शनिवार को बड़ा खुलासा किया था और कहा था कि कांग्रेस, मायावती की बसपा के साथ गठबंधन कर हाल ही में संपन्न हुए यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में उतरना चाहती थी।

Written By :  aman
Update:2022-04-11 15:29 IST

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (फोटो-सोशल मीडिया) 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) के बीचे चल रहे विवाद के बीच आज 11 अप्रैल को यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) का बयान आया। केशव मौर्य ने तंज भरे लहजे में कहा, 'कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को उनकी पार्टी तो गंभीरता से लेती ही नहीं। बीजेपी को इससे फर्क भी नहीं पड़ता। मगर, जनता अब ये समझ गई है कि अंदरखाने कांग्रेस और बसपा दोनों मिले हुए हैं।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा, 'ईडी (ED) और सीबीआई (CBI) से वही लोग डरते हैं जिन्होंने गलत किया है। वर्ष 2014 कि बाद से ये बात साफ हो गई है कि बीजेपी ना खाएगी और ना खाने देगी।'

कांग्रेस चाहती थी बसपा से गठबंधन 

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को एक बड़ा खुलासा किया था। उन्होंने मीडिया को बताया कि उनकी पार्टी यानी कांग्रेस, मायावती की बसपा के साथ गठबंधन कर हाल ही में संपन्न हुए यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में  उतरना चाहती थी। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने बताया, कि कांग्रेस की तरफ से मायावती को मुख्यमंत्री पद का ऑफर भी दिया गया था।

मायावती का पलटवार 

हालांकि, बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी राहुल गांधी के इस आरोप पर पलटवार किया। मायावती बोलीं, 'राहुल गांधी के बयान में जातिवादी मानसिकता झलकती है। इतने साल के शासन में कांग्रेस ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया।

'खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे'

बसपा सुप्रीमो आगे कहती हैं, कि 'कांग्रेस पार्टी की हालत 'खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे' जैसा है। दरअसल, कांग्रेस पार्टी अपने बिखरे हुए घर को संभाल नहीं पा रही, इसलिए ऐसे बयान दे रही। मायावती ने राहुल के इस बयान में उनकी जातिवादी मानसिकता पर सवाल खड़े किए। वो कहती हैं, इस बयान में बसपा के प्रति इनकी नफरत साफ झलक रही ही। बसपा चीफ ने कहा कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी पर गलत आरोप लगा रही है। इससे पहले मुझ पर भारतीय जनता पार्टी से मिलने के भी आरोप लगते रहे हैं।

Tags:    

Similar News