UP Election 2022: करहल में सीएम योगी का बयान, बोले 10 मार्च के बाद चलेगा बुलडोजर

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश के मैनपुरी स्थित करहल विधानसभा सीट प्रदेश की सबसे हाई प्रोफाइल सीटों में से एक है।

Written By :  Rajat Verma
Published By :  Monika
Update: 2022-02-18 08:44 GMT

सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो साभार- Social Media)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Election 2022) के मद्देनजर सियासी सरगर्मियां अपने जोरों पर हैं और ऐसे में राजनेताओं का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोपों का सिलसिला और बयानबाज़ी का क्रम शीर्ष पर है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Election 2022)  में 2 चरणों का आयोजित हो चुका है और इसी क्रम में तीसरे चरण का मतदान आगामी 20 फरवरी को आयोजित होना है तथा आज 18 फरवरी को तीसरे चरण के मतदान (third phase polling) हेतु चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है।

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (cm yogi adityanath) ने तीसरे चरण के अंतिम दिन के चुनाव प्रचार को अंतिम रूप देने प्रदेश की सबसे हाई प्रोफाइल सीटों में से एक मैनपुरी की 'करहल' विधानसभा पहुंचे। यहाँ सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में जनता से वोट देने को लेकर अपील की। साथ ही इसी दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी समेत विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि-"10 मार्च (चुनाव परिणाम वाले दिन) के बाद उन सभी पर बुल्डोजर चलेगा जो बीते 4.5 सालों से छुपकर बैठे थे और सिर्फ चुनाव के चलते ही बाहर निकलकर आए हैं।"

करहल विधानसभा क्यों है खास

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी स्थित करहल विधानसभा सीट प्रदेश की सबसे हाई प्रोफाइल सीटों में से एक है। इसका कारण समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और भाजपा से वर्तमान सांसद तथा केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल का का उम्मीदवार होना है।

अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी का गढ़ माने जाने वाले मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने के आधिकारिक ऐलान के बाद भारतीय जनता पार्टी ने एसपी सिंह बघेल को चुनाव मैदान में उतारा है, जिसके चलते इस सीट पर लड़ाई काफी रोचक हो गयी है।

बीते काफी समय से बुलडोजर उत्तर प्रदेश की राजनीति का अहम अंग बन गया है और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र लगभग हर राजनेता के बयान में बुल्डोजर का ज़िक्र भी आ ही जाता हैं। करहल में योगी आदित्यनाथ द्वारा 10 मार्च के बाद बुल्डोजर चलाने को लेकर दिए गए बयान चलते विशेषकर सपा और भाजपा के बीच मौखिक रूप से बयानों की जंग जारी है।

Tags:    

Similar News